पाक आतंकी हाफिज सईद ने पंपोर हमले की खुलेआम ली जिम्मेदारी

Jun 30, 2016

पाकिस्तान में एक रैली के दौरान आतंकी हाफिज सईद ने पम्पोर हमले की जिम्मेदारी ले ली है.

बताया जा रहा है कि हाफिज बीते कई महीनों से भारत में आतंकी हमले की ताक में था, लेकिन सरहद पर सुरक्षाबलों की चौकसी के चलते उसके कई मंसूबे नाकाम हो गए थे. इसके बाद उसने सुरक्षाबलों को ही निशाना बनाने की साजिश तैयार की और इसका जिम्मा अपने दामाद खालिद वलीद को सौंपा.

खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक 25 जून को कश्मीर के पम्पोर में हुए आतंकी हमले की साजिश हाफिज सईद ने रची थी और हमले को सईद के आतंकी दामाद खालिद वलीद ने अंजाम दिया था.

खालिद वलीद हाफिज की तरह खुलकर सामने नहीं आता है, बल्कि पर्दे के पीछे रहकर ही आतंकी हमलों को अंजाम देता है.

वलीद ने इस मिशन के लिए लश्कर-ए-तैयबा के दो खास आतंकियों हंजला अदनान और साजिद जाट को चुना था. हमले का पूरा प्लान समझाने के बाद खालिद वलीद ने पाक अधिकृत कश्मीर में सक्रिय लश्कर के कमांडर अबु किताल की मदद से हंजला और साजिद की कश्मीर में घुसपैठ कराई थी.

पाकिस्तान के गुजरांवाला में एक रैली को संबोधित करते समय अब्दुर रहमान मक्की के साथ जमात-उद-दावा का प्रमुख हाफिज सईद भी मौजूद था.

पंपोर हमले के अगले ही दिन, यानि रविवार को अयोजित इस रैली का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें मक्की सरेआम पाकिस्तानियों से हिंदुस्तान के खि‍लाफ युद्ध में हिस्सा लेने की अपील करते हुए कहता है, ‘मैं रहीम यार खान से मिलने जा रहा था तो तब भारतीय मीडिया चीख रही थी- ‘पंपोर में हमारी सेना, हमारे हीरो ट्रेनिंग से बड़ी बसों में लौट रहे थे, जिन्हें दो आतंकियों ने घेर लिया.’ लेकिन मैं तो कहूंगा कि दो शेरों ने गीदड़ों के काफिले को घेर लिया.’

इस वीडियो को फेसबुक के जरिए पोस्ट किया गया है जो जमात उल दावा से संबंधित है. रविवार को हुई इस रैली में मक्की भाषण देने वाला पहला शख्स था, जबकि अंत में हाफिज सईद ने जहर उगला.

रैली को संबोधित करते हुए हाफिज सईद ने कहा, ‘जब मोदी वाशिंगटन में समझौता पत्रों पर हस्ताक्षर कर रहे थे, श्रीनगर में 15वीं बटालियन के कमांडर जनरल हुडा कह रहे थे कि हम कश्मीर की लड़ाई हार गए हैं.’ गुजरांवाला के लोगों को बधाई देते हुए मक्की ने कहा, ‘शहीदों के वारिसों’…मुबारक हो… आपकी खून रंग ला रही है.’

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>