पाक सुरक्षा एजेंसी ने गुजरात के तट के पास दस भारतीय मछुआरों को पकड़ा

May 12, 2016

पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) ने गुजरात के तट के पास कम से कम दस भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया और उनकी दो नावें जब्त कर लीं.

राष्ट्रीय मछुआरा मंच (एनएफएफ) के सचिव मनीष लोधारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि सभी दस मछुआरे कुछ दिन पहले तटीय शहर पोरबंदर से रवाना हुए थे और मंगलवार को जखाऊ तट के पास पीएमएसए ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने कहा, ”हमें पता चला कि कल दोपहर जखाऊ तट के पास पीएमएसए ने दो नावों पर सवार दस मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया. पाकिस्तानी अधिकारियों ने हमें आज बताया कि नाव और मछुआरे कराची ले जाए गए जहां वे आज सुबह पहुंचे.”

लोधारी ने कहा कि नावों की पहचान ‘देवनंदन’ और ‘शना’ के तौर पर हुई है. दोनों पर पांच पांच मछुआरे सवार थे. लोधारी पोरबंदर मछुआरा नौका संघ के भी अध्यक्ष हैं.

पिछले एक महीने में गुजरात तट के पास पाकिस्तान द्वारा मुछआरों की गिरफ्तारी की यह दूसरी घटना है. 14 अप्रैल को पीएमएसए ने जखाऊ तट के पास 24 मछुआरों को गिरफ्तार किया और चार नावें जब्त कर ली थीं.

पीएमएसए गुजरात के तट के पास अकसर भारतीय मछुआरों को पकड़ता रहता है. पाकिस्तान उनपर समुद्र में अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा :आईएमबीएल: पार करने के बाद पाकिस्तानी समुद्री क्षेत्र में घुसकर नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाता है.

कल की घटना के साथ पिछले चार महीने में पीएमएसए ने सात अलग अलग घटनाओं में कम से कम 200 मछुआरों और उनकी 36 नावों को पकड़ा है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>