पाकिस्‍तानी अखबार ने छापा एलओसी पर तैनात अपने सैनिकों की पूरी कहानी

Sep 30, 2016
पाकिस्‍तानी अखबार ने छापा एलओसी पर तैनात अपने सैनिकों की पूरी कहानी

भारतीय सेना के स्पेशल फोर्स की टुकड़ी के 18-20 कमांडोज हेलीकॉप्टर से एलओसी क्रॉस कर पाकिस्तान के अधिकार वाले कश्मीर में दाखिल हुए और संदिग्ध आतंकी ठिकानों और कैंपों में 20 आतंकियों को मार गिराया। लेकिन पाकिस्तान ने भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने से इनकार किया है।

पाकिस्तानी अखबार द नेशन में प्रकाशित एक रिपोर्ट में एक पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी ने कहा है, हमला मेरी कंपनी पर हुआ। अल्लाह के करम के हमने माकूल जवाब दिया। और उन्हें उनकी सरहद में वापस धकेल दिया। उनके छह लोगों की मारे जाने की पुष्टि हुई है। हमने एक बहादुर सैनिक खोया।

अखबार ने पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों के हवाले से दावा किया कि जवाबी कार्रवाई के बाद भारतीय सैनिक भागने लगे।

दूसरे सैन्य अधिकारी ने अखबार से कहा कि भारत का सर्जिकल स्ट्राइक का दावा बेबुनियाद है। एलओसी पर जिस तरह की झड़पें होती हैं हिम्मत नहीं कर सकते। हम उनका कई दिनों से इंतजार कर रहे हैं।” पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी ने पाकिस्तान अखबार से बातचीत में दावा किया कि भारत ने नियंत्रण रेखा पर चार जगहों पर घुसने की कोशिश की थी। इस पाक अधिकारी ने अखबार से कहा, “मेरे इलाके में हमने उन्हें तभी देख लिया जब वो उनके इलाके में ही 1500 मीटर अंदर थे। हमने उनपर धावा बोल दिया तो वो भाग गए। दूसरे सेक्टरों में भी उन्हें पहले ही देख लिया गया था। इसलिए वो बस कुछ देर से थोड़ी गोलीबारी कर पाए। एक जगह पर उन्हें ठीक एलओसी पर रोक लिया गया तो वो सियारों की तरह भाग गए। हमारे सैनिक मोर्टार हमले में मारे गए।

पाकिस्तानी अखबार ने तीसरे सैन्य अधिकारी का बयान छापा है जिसमें उसने कहा है, “मैं छंब में था। उन्होंने कुछ नहीं किया। शुरू में उन्होंने एलओसी पार करने की कोशिश की लेकिन हमने उन्हें तभी देख लिया जब वो उनकी सीमा के अंदर थे। हमने उन्हें वहीं रोक लिया। वो कई शवों को एलओसी पर छोड़कर भाग गए। हमारी तरफ को दो जवान मोर्टार हमले में शहीद हुए। कोई भारतीय हमारी जमीन पर कदम रखने की हिम्मत नहीं कर सकता।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>