पाकिस्तानी क्रिकेटर की बाउंसर लगने से मौत, क्रिकेट जगत में छाया सन्नाटा

Aug 16, 2017
पाकिस्तानी क्रिकेटर की बाउंसर लगने से मौत, क्रिकेट जगत में छाया सन्नाटा

एक क्लब मैच के दौरान पाकिस्तानी युवा क्रिकेटर जुबैर अहमद की बाउंसर लगने से मौत हो गई है, इसके साथ ही क्रिकेट जगत में सन्नाटा छा गया है। मिली रिपोर्ट्स के अनुसार 14 अगस्त को जुबैर अहमद क्लब मैच खेल रहा था। इसी दौरान उसके सिर पर बॉल लगने से उसकी मौत हो गई।


बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ये घटना शेयर करते हुए इस घटना के बारे जानकारी दी। PCB ने ट्वीट किया कि ‘जुबेर की मौत एक बार फिर इस बात को याद दिला देती है कि बैटिंग के दौरान पूरे वक्त सेफ्टी गियर (हेलमेट) पहनना जरूरी है।’ जहाँ इस घटना के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स ने भी अपनी संवेदना जताते हुए लिखा कि, ‘जानकर दुख हुआ… कि मरदान में क्रिकेट मैच के दौरान युवा क्रिकेटर जुबैर की सिर पर बॉल लगने से मौत हो गई। उनके परिवार के लिए संवेदना।’

ये भी पढ़ें :-  सचिन और धोनी के बाद अब महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी के जीवन पर भी बनेगी फिल्‍म

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस से पहले यानि करीब दो साल पहले नवंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के 25 साल के ओपनर बल्लेबाज ‘फिलिप ह्यूज’ की इसी तरह से बाउंसर लगने की वजह से मौत भी हो गई थी। ‘फिलिप ह्यूज’ के साथ ये हादसा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ था। जब वो 63 रन बनाकर खेल रहे थे। लेकिन, इसी दौरान न्यू साउथ वेल्स के बॉलर ‘सीन एबोट’ की एक बॉल को हुक करने के लिए वे आगे बढ़े, मगर वो शॉट चूक गए और बॉल सीधे जाकर उनके सिर के पीछे लगी थी। जिसके बाद ह्यूज बाद पहले तो अपने हाथ घुटने पर रखे और फिर वे ग्राउंड पर ही मुंह के बल गिर गए थे। तब उन्हें एयर एंबुलेंस में वेंटिलेटर पर रखा गया था, और सेंट विसेंट हॉस्पिटल पहुंचाया गया था। वहां उनके सिर की इमरजेंसी सर्जरी भी की गई थी। लेकिन दो दिन कोमा में ज़िन्दगी और मौत में फंसे इस खिलाड़ी ने दम तोड़ दिया था।

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक व्यवहार: पाक को धूल चटाने वाली क्रिकेटर एकता बिष्ट को मंच से धक्के मारकर उतारा गया
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>