पाकिस्तान 26/11 हमले की जांच में भारत का सहयोग करे: अमेरिका

May 27, 2016

अमेरिका ने पाकिस्तान से 26/11 मुंबई हमलों की जांच में भारत का सहयोग करने और अपनी सरजमीं पर चल रहे आतंकी ठिकाने खत्म करने को कहा है.

अमेरिका के  विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा, ‘इन हमलों का जांच में भारत के सहयोग को लेकर हम लगातार पाकिस्तान से अपील करते रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘यह एक खौफनाक त्रासदी थी. हम चाहते हैं पीड़ितों तो न्याय मिले और पाकिस्तान इसमें सहयोग करे.’

विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने कल अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम यह अपील करते है कि पाकिस्तान सरकार इन हमलों की पूर्ण जांच में भारतीय अधिकारियों के साथ सहयोग करे.

उन्होंने कहा, हम न्याय होते देखना चाहते हैं और पाकिस्तानी सहयोग की अपील करते हैं। टोनर ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहा है कि उन्हें तालिबान समूहों समेत उनकी जमीन और उनके क्षेत्र से काम कर रहे सभी समूहों से निपटने की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा, हमने उनसे ऐसा करने की अपील अतीत में भी की है. हम अब भी उनसे ऐसा करने की अपील करते हैं और हमने उनकी जमीन पर बेहद वास्तविक खतरे से निपटने के लिए उनके साथ मिलकर काम किया है.

आतंकी हमलों की जांच में सहयोग को लेकर अमेरिका ने कहा कि वह लगातार पाकिस्तान से इस बात की अपील करता रहा है कि अपनी सरजमीं पर चल रहे आतंकी ठिकानों को खोजें और उन्हें खत्म करें. इनमें तालिबानी समूह भी शामिल हैं.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>