पाकिस्तान नरक है तो वहां के सब मन्दिर और उसमें बैठे देवता भी नरकवासी…

Aug 25, 2016
पाकिस्तान नरक है तो वहां के सब मन्दिर और उसमें बैठे देवता भी नरकवासी…
एक देश नरक कैसे हो सकता है! अगर पाकिस्तान नरक है तो वहां के सब मन्दिर और उसमें बैठे देवता भी नरकवासी हैं। मगर देवता तो स्वर्ग में निवास करते हैं ऐसा उनके धर्मग्रन्थ कहते हैं पकिस्तान में भारत के राजदूत भी नरक के दुख भोग रहे हैं। पाकिस्तान में हिन्दू जो भारत के भाई हैं, सरकार नारकीय जीवन से उन्हें मुक्ति क्यों नहीं दिलापा रही?
हमारे आडवानी जी जो नरक की उपज हैं, उसके जन्म दाता को सेक्यूलर की उपाधि से नवाज आये। राजनाथ सिंह के साथ तो उसने बिल्कुल यमराज जैसा व्यवहार किया। यदि हम स्वर्ग हैं तो नरक से दोस्ती को उतावले क्यों? यह जानते हुए कि नरक का स्वामी अपने दूतों से हमारे लोगों को मरवाकर अपने लोक की आबादी बढ़ा रहा है।
मुझे तो नरक, स्वर्ग की अवधारणाऐं कभी समझ नहीं आईं। नरक में कौन जाता है और स्वर्ग में कौन? लोग चर्चा करते हैं कि नेता मरने के बाद नरक में जाते हैं। बेचारे अब तो सहम गये होंगे पाकिस्तान जाने के नाम पर। माननीय परिकर साहब कह रहे हैं कि ’’पाकिस्तान जाना नरक जाने जैसा है’’,यह उनका आनुभाविक बयान है। वे नरक की आधिकारिक यात्रा के बाद पाकिस्तान गये।
सुना है नरक जाने के बाद कोई वापस नहीं आता मगर वे आये ही नहीं वरन तुलना करने दूसरे नरक भी जा पहुंचे। भाजपा के महासचिव भी अड़ पड़े और मांग कर दी पीवी सिंधु और साक्षी मलिक से कि बोलो ’’पाकिस्तान नरक है’’ नहीं बोलोगे तो सारे मेडल वापस ले लिए जायेंगे। कन्नड़ अभिनेत्री राम्या ने ’’पाकिस्तान नरक नहीं है’’ कहकर कौन सा राष्ट्रदोह कर दिया कि पाकिस्तान की यात्रा से लौटे राष्ट्रवादियों में खलबली मच गई।
पाकिस्तान को नरक साबित करने वाली केन्द्र की महत्वाकांक्षी योजना पर उनकी कर्त्तव्यनिण्ठा पर मैं तो फिदा हूं, आप भी यथाशीघ्र हो जाइये और नरक जाने वालों की लाईन से निकलकर स्वर्ग जाने वाली लाईन में धक्कमपेल करके बीच में धंस लो! मोक्ष प्राप्त करना है कि नहीं।
(लेखक लोकतंत्र का दर्द मैगज़ीन के संपादक हैं, ये उनके निजी विचार हैं. 24hindinews की सहमति आवश्यक नहीं)
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>