भाजपा को भारत में हिन्दू पाकिस्तान बनाने की इजाजत नहीं: कांग्रेस सांसद शशि थरूर

Sep 06, 2016
भाजपा को भारत में हिन्दू पाकिस्तान बनाने की इजाजत नहीं: कांग्रेस सांसद शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हम भाजपा को भारत में हिन्दू पाकिस्तान बनाने की इजाजत नहीं दे सकते। हिन्दुस्तान में सभी को समान अधिकार है। थरूर ने सोमवार को प्रेस क्लब में राजीव गांधी इंटलेक्चुअल फोरम की ओर से आयोजित ‘रीराइटिंग हिस्ट्री एंड रीडिफाइनिंग नेशनलिज्म’ और शिक्षक सम्मान समारोह में यह बात कही।

थरूर ने कहा कि हमारा भारत महान है लेकिन उनका (भारत) बहुत छोटा सा है। हमें गर्व करना चाहिए कि हम सांस्कृतिक भिन्नता समेटे हुए भारत में रह रहे हैं। एआईसीसी की प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि गुजरात में केशुभाई पटेल व मोदी ने पाठ्यक्रम को बदला था और अब ये इतिहास को बदलने का काम कर रहे हैं। पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने आर्य और हड़प्पा संस्कृति की जानकारी दी। इस अवसर पर शिक्षकों का सम्मान भी किया गया।

थरूर ने कहा कि कुछ भाजपा नेताओं ने भारत माता की जय बोलने को ही राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट मान लिया है। आप और हम भारत माता की जय बोल सकते हैं, लेकिन किसी की धार्मिक आस्था उन्हें यह बोलने की इजाजत नहीं दे सकती। तो जरूरी नहीं है वे यह बोलें। सरदार पटेल से मोदी की तुलना पर थरूर ने कहा कि 1947 में भारत और पाकिस्तान के विभाजन और गुजरात में हुए दंगों में समानता थी। लेकिन पटेल ने विभाजन के समय 10 हजार मुस्लिमों को बचाया और निजामुद्दीन की मस्जिद में नमाज पढ़ी, जबकि मोदी सबकुछ देखते रहे और कई दिनों तक एक्शन नहीं लिया। क्या आप सोच सकते हैं कि मोदी मस्जिद में जाकर नमाज पढ़ें।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कहा कि इस सरकार में देश को बांटने की कोशिश की जा रही है। पाठ्यक्रम से नेहरू व स्वतंत्रता सेनानियों को हटाया जा रहा है, क्योंकि इतिहास में आरएसएस और भाजपा का कोई योगदान नहीं है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>