आतंकवाद पर कैरी ने लगाई फटकार तो पाक को लगी मिर्ची

Sep 01, 2016
आतंकवाद पर कैरी ने लगाई फटकार तो पाक को लगी मिर्ची

इस्‍लामाबाद। अमेरिका के विदेश सचिव जॉन कैरी अपनी भारत यात्रा पर दिल्‍ली में हैं। यहां कैरी ने पाकिस्‍तान को आतंकवाद के मुद्दे पर फटकार लगाई और कहा कि पाक को समझना होगा कि ‘अच्‍छा आतंकवाद, बुरा आतंकवाद,’ जैसा कुछ नहीं होता है। कैरी ने यह भी कहा कि पाक में मौजूद आतंकी संगठनों की वजह से ही पाक को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने में दिक्‍कत होती है।

पाला बदलने में माहिर अमेरिका

कैरी के इस बयान से लगता है कि पाकिस्‍तान को मिर्ची लग गई है। पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि कैरी और अमेरिका आतंकवाद पर अक्‍सर अपना पाला बदलने में माहिर हैं।अजीज के मुताबिक कैरी जब भारत में होते हैं तो कुछ कहते हैं और जब पाक में होते हैं तो कुछ और कहते हैं।

ये भी पढ़ें :-  दो इराकी अधिकारियों का सिर कलम

पाक को कोई फर्क नहीं पड़ता

अजीज ने बीबीसी उर्दू को दिए एक इंटरव्‍यू में यह बात कही है। अजीज ने कहा है कि कैरी ने जो कुछ भी हुआ उससे पाक को न तो कोई फर्क पड़ता है और न ही बदनामी होने जैसा सवाल पैदा होता है। अजीज की मानें तो पूरी दुनिया जानती है कि पाक ने आतंकवाद के खिलाफ कितनी लड़ाईयां लड़ी हैं।

क्‍यों करीब आ रहे हैं भारत और अमेरिका

अपने इंटरव्‍यू में भारत पर निशाना साधते हुए अजीज बोले कि भारत की पूरी कोशिश रहती है कि वह कभी भी पाक को आतंकवाद के खात्‍मे के लिए श्रेय न लेने दे।

ये भी पढ़ें :-  हिलटर का फोन अमेरिका में 2.43 लाख डॉलर में नीलाम

अजीज ने दावा किया कि पाकिस्‍तान जमात-उद-दावा जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। अजीज की मानें तो अगर भारत और अमेरिका करीब आ रहे हैं तो उसका मकसद चीन को आगे बढ़ने से रोकना है। अमेरिका जानता है कि भारत इसमें फिट बैठता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected