कच्छ के क्रीक इलाके में मिली एक और लावारिस पाकिस्तानी नौका, 3 माह में पांचवी बरामदगी

Mar 05, 2016

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुजरात के सीमावर्ती कच्छ जिले में कोटेर के नजदीक अरब सागर से जुडे क्रीक इलाके से शनिवार को एक और लावारिस पाकिस्तानी नौका बरामद की.

पिछले लगभग तीन माह में इस तरह की यह पांचवी बरामदगी है.

बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि शनिवार को बरामद नौका को एक गश्ती दल ने देखा और इसे आगे की पड़ताल के लिए किनारे पर लाया गया है. प्रथम दृष्टया यह मछली पकडने वाली नौका मालूम होती है और इसमें से कोई शंकास्पद वस्तु नहीं मिली है.

ज्ञातव्य है कि फरवरी माह के पूर्वार्ध में भी ऐसी दो नौकाएं उसी इलाके से पकडी गयी थीं जिनमें से एक में शिकार में इस्तेमाल होने वाली बंदूक भी मिली थी. उससे पहले गत 16 जनवरी को सिर क्रीक इलाके तथा दिसंबर में निकटवर्ती हरामीनाला विस्तार से दो ऐसी नौकाएं मिली थीं.

सूत्रों ने बताया कि मछलियों विशेष रूप से झींगा मछली (प्रॉन) के लिए मशहूर इस इलाके में पाकिस्तानी मछुआरे चोरी छिपे मछली पकडने आते हैं तथा बीएसएफ की गश्ती नौकाओं की आहट मिलने या किसी तरह की तकनीकी खराबी होने पर इसे छोड कर फरार हो जाते हैं. हालांकि एक के बाद एक ऐसी नौकाओं की बरामदगी चिंता का भी विषय है क्योंकि सीमापार के आतंकी तत्वों की ओर से भी उनके नापाक मंसूबों के लिए इनके इस्तेमाल की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता.

गौरतलब है कि कच्छ जिला मुख्यालय भुज के सरसा इलाके में सेना के कैंप में फोटो खिंचने वाले एक संदेहास्पद व्यक्ति को शुक्रवार को सेना ने बी डिवीजन पुलिस के हवाले किया था.

वहां माधापर में रहने वाले अयूब खान ने अपने मोबाइल फोन से टैंक और आसपास की तस्वीरें निकाली थी. वह वहां निर्माण कार्य की सामग्री लेकर गये गत 26 फरवरी को एक ट्रक के साथ गया था. पुलिस उससे विस्तृत पूछताछ कर रही है.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>