पाकिस्तान: फरीद एक्सप्रेस और जकारिया एक्सप्रेस के आपस में भीड़ जाने से 17 की मौत, 40 अन्य घायल

Nov 03, 2016
पाकिस्तान: फरीद एक्सप्रेस और जकारिया एक्सप्रेस के आपस में भीड़ जाने से 17 की मौत, 40 अन्य घायल

पाकिस्तान के कराची शहर में गुरुवार सुबह दो पैसेंजर ट्रेनों के टक्कर में 17 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। सभी घायलो को जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया है। अधिकारियों का कहना है की कई घायलों की स्थिति गंभीर है जिसके कारण मारने वालो की संख्या में इजाफा हो सकता है। बचावकर्मियों ने बताया कि कई यात्री अब भी ट्रेनों के क्षतिग्रस्त डिब्बों में ही फंसे हुए हैं।

रेलवे के उप अधीक्षक नासिर अजीज ने कहा कि यह दुर्घटना कदाफी कस्बे के पास यात्री ट्रेन फरीद एक्सप्रेस के एक अन्य ट्रेन जकारिया एक्सप्रेस से टकरा जाने की वजह से हुई है। शुरू की जांच से पता चला है की फरीद एक्सप्रेस ट्रेन यात्रियों को उतारने के लिए रेलवे स्टेशन पर रुकी थी कि तभी एक ही ट्रैक पर पीछे से आ रही जकारिया एक्सप्रेस ट्रेन ने उसे टक्कर मार दी। दोनों ट्रेने पंजाब के पूर्वी प्रांत से आ रही थीं।

जियो न्यूज के अनुसार,शुरू की जांच में पता चला है कि जकारिया एक्सप्रेस के चालक ने सिगनल को नजर अंदाज कर दिया था। कराची से चलने वाली सभी ट्रेनें बचाव कार्य के पूरे होने तक निलंबित कर दी गई हैं। वही राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस दुर्घटना में हुई मौतों पर अफ़सोस जाहिर किया है।

शरीफ ने दुर्घटना की तत्काल जांच के आदेश दिए और घायलों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को आदेश जारी किए है। रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने मारने वालो को 10 लाख रूपए और घायलों को पांच लाख रूपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>