कश्मीर में हिंसा के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया, राजनाथ सिंह ने

Jul 19, 2016

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर में हिंसा के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है.

उन्होंने कहा कि इस समस्या का समाधान स्थानीय लोगों के साथ संवाद और राजनीतिक दलों से बातचीत कर किया जाएगा. साथ ही कश्मीर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए हरसंभव उपाय किए जाएंगे.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर में हाल में हुई ¨हसा की घटनाओं को लेकर सोमवार को राज्यसभा में हुई अल्पकालिक चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि इस ¨हसा के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है और देश के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है.

उन्होंने कश्मीर में हाल में हुई घटनाओं पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह कश्मीर के लोगों से वहां जाकर सीधा संवाद करना चाहते हैं और इसके वह जाने को भी तैयार थे,

लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने स्थिति सामान्य होने पर आने को कहा. उन्होंने कहा कि कश्मीर के नौजवानों को कुछ ताकतें बरगलाने की कोशिश करती हैं और उन्हें ‘आजादी’ की बात कहकर उकसाया जाता है.

 

उन्होंने कहा कि कश्मीर में जनमत संग्रह का अब कोई महत्व नहीं है और यह अप्रासंगिक बात हो गई है. उन्होंने कहा कि कश्मीर के नौजवान हमारे हैं और हम उन्हें सही रास्ते पर लाने की कोशिश करेंगे.

उन्होंने कहा कि मुसलमानों की चिंता भारतवासी करेंगे और हिन्दू, सिख, ईसाई सब मिलकर उनके हितों की रक्षा करेंगे. गृहमंत्री ने कहा कि कश्मीर में अत्यधिक बल प्रयोग का मामला समीक्षा का विषय हो सकता है और सुरक्षा बलों को कम से कम बल प्रयोग करने को कहा गया है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>