हमलो से परेशान पाकिस्तान ने शुरू किया ऑपरेशन, आतंकवादियों को ढूंढ-ढूंढकर मार रहा है

Feb 23, 2017
हमलो से परेशान पाकिस्तान ने शुरू किया ऑपरेशन, आतंकवादियों को ढूंढ-ढूंढकर मार रहा है

हाल ही में अभी पाकिस्तान में एक के बाद एक कई आतंकवादी हमले हुए। जिसमे एक हमला शाहबाज कलंदर की दरगाह भी हुआ है जिसमे 88 लोग मारे गए थे। इन हमलो से परेशान होने के बाद अब पाकिस्तान ने आतंकियों को सबक सिखाने का सोच लिया है। पूरे देश में आतंकवादियों के खिलाफ विशेष सैन्य अभियान शुरू किया है। बुधवार को सेना ने पूरे पाकिस्तान में आतंकियों के खिलाफ ‘रद्द-उल-फसाद’ नाम का यह विशेष ऑपरेशन शुरू किया।

इसमें पाकिस्तानी सेना, वायुसेना और नौसेना के अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी शामिल हैं। सेना का कहना है कि इस अभियान का मकसद आतंकियों के ठिकानों को हमेशा के लिए खत्म कर देना है। इसके तहत पाकिस्तान के सबसे सघन आबादी वाले पंजाब प्रांत में भी सुरक्षा और आंतकवाद-विरोधी गतिविधियों को मजबूत किया जाएगा। मालूम हो कि लश्कर जैसे कई बड़े आतंकी संगठनों का गढ़ पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ही है।पिछले एक महीने के दौरान हुए आतंकी हमलों में 120 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (ISPR) ने एक बयान में कहा, ‘इस ऑपरेशन का मकसद बिना किसी पक्षपात के आतंकवाद के खतरे को खत्म करना और इस दिशा में अब तक हुई कोशिशों में मिली सफलता को और मजबूत करना है। हम सीमाओं की सुरक्षा भी सुनिश्चित कर रहे हैं।’ ISPR ने कहा है कि पाकिस्तानी वायुसेना, नौसेना, सिविल आर्म्ड फोर्सेस (CAF) और अन्य सुरक्षा एजेंसियां इस ऑपरेशन में सक्रिय रूप से भागीदारी करेंगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>