पाक में गिरफ्तार भारतीय पूर्व कर्मचारी का सरकार से कोई लेनादेना नहीं

Mar 26, 2016

भारत ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि पाकिस्तान में गिरफ्तार भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारी का सरकार से कोई लेनादेना नहीं है.

साथ ही यह भी साफ किया कि पाकिस्तान के अंदरूनी मामलों में दखलंदाजी में भारत की कोई दिलचस्पी नहीं है. हालांकि पाकिस्तान का दावा है कि उसने बलूचिस्तान में एक भारतीय कुलभूषण यादव को गिरफ्तार किया है, जो भारतीय खुफिया एजेंसी ‘रॉ’ का एजेंट है.

पाकिस्तान के विदेश सचिव ने शुक्रवार को इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त को तलब कर यह मुद्दा उनके समक्ष उठाया था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति का भारतीय नौसेना से समय पूर्व सेवानिवृत्ति लेने के बाद से सरकार के साथ कोई संबंध नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘हमने पाकिस्तानी अधिकारियों से अनुरोध किया है कि हमारे मिशन के अधिकारियों को उससे मिलने दिया जाए.’ प्रवक्ता ने कहा कि भारत की किसी भी देश के आतंरिक मामलों में हस्तक्षेप में कोई दिलचस्पी नहीं है और उसका मानना है कि स्थिर और शांतिपूर्ण पाकिस्तान इस पूरे क्षेत्र के हित में है.

 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने यादव को बृहस्पतिवार को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया था. इस बीच पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को बुलाकर कथित भारतीय जासूस के गैर-कानूनी रूप से पाकिस्तान में प्रवेश और उसके विध्वंसक गतिविधियों में लिप्त होने पर विरोध जताया है.

पाकिस्तान का कहना है कि भारतीय जासूस ¨हसाग्रस्त बलूचिस्तान में पिछले दिन पकड़ा गया. पाकिस्तान के इस आरोप से दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ सकता है. दोनों देशों के बीच पठानकोट एयरबेस पर हमले के बाद पहले से ही तनाव है.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>