पाकिस्तान-अफगानिस्तान अधिकारियों की बातचीत के बाद बलूचिस्तान में रुकी गोलीबारी

May 06, 2017
पाकिस्तान-अफगानिस्तान अधिकारियों की बातचीत के बाद बलूचिस्तान में रुकी गोलीबारी

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के सैन्य अभियान महानिदेशकों (डीजीएमओ) के बीच हॉटलाइन वार्ता के बाद बलूचिस्तान में गोलीबारी रुक गई है। इस दौरान अफगानिस्तान ने इलाके में सीमा रेखा को पहचानने के सिलसिले में ‘अपनी गलती मान ली।’ ‘डॉन’ की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के डीजीएमओ ने अपने अफगानी समकक्ष से कहा कि वह अपनी सेना को हालात गंभीर बनाने से रोकें।

रिपोर्ट में इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के हवाले से कहा गया है, “अफगानिस्तान के डीजीएमओ ने स्वीकार किया कि सीमा रेखा गांवों से गुजरती है।”

बातचीत के दौरान पाकिस्तान के डीजीएमओ जनरल शाहिर शमशाद मिर्जा ने अपने अफगान समकक्ष को याद दिलाया कि सीमा रेखा गांवों से होकर गुजरती है और यह उन्हें दोनों देशों के बीच बांटती है। पाकिस्तानी सुरक्षा बल तथा नागरिक अपने क्षेत्र में ही थे।

आईएसपीआर ने कहा, “अफगान डीजीएमओ ने इस मामले को उठाने तथा आवश्यकतानुसार आदेश जारी करने पर सहमति जताई है। दोनों ओर से गोलीबारी बंद हो गई है।”

पाकिस्तान में अफगानिस्तान के दूत उमर जखिलवाल ने कहा, “गोलीबारी रोकने तथा समस्या का समाधान बातचीत के जरिये किए जाने पर सहमति जताई गई है।”

अफगान सीमा सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को बलूचिस्तान में पाकिस्तानी जनगणना टीम पर गोली चला दी थी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई अन्य घायल हो गए थे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>