कश्मीर पर चर्चा के लिए अरुंधति को पाकिस्तान असेंबली ने दिया न्यौता

Sep 02, 2016
कश्मीर पर चर्चा के लिए अरुंधति को पाकिस्तान असेंबली ने दिया न्यौता

लाहौर। पीओके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दांव के बाद अब पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे के जरिए भारत पर दबाव बनाने की सोच रहा है।

पाकिस्तान की असेम्बली का नया दांव

इसके लिए पाकिस्तान असेम्बली ने भारतीय उपन्यासकार और कार्यकर्ता अरुंधति रॉय को न्योता भेजा है। पाकिस्तान असेंबली कश्मीर मुद्दे पर चर्चा के लिए अरुंधति रॉय को बुलाया है।

पाकिस्तान की पंजाब असेंबली के सदस्य शेख अलाउद्दीन ने अरुंधति रॉय को न्यौता भेजने का विचार सबके सामने रखा। उन्होंने असेंबली में कहा कि कश्मीर के ताजा हालात को लेकर बातचीत के लिए उन्हें आमंत्रित करना चाहिए। जिसे मान लिया गया।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के श्रम और मानव संसाधन मंत्री रजा अशफाक सरवर ने बताया कि शेख अलाउद्दीन की सलाह को मान लिया गया है। जल्द ही विदेश मंत्रालय के जरिए इस सलाह पर आगे बढ़ा जाएगा।

कश्मीर मुद्दे पर बोलने के अरुंधति को बुलाने की तैयारी

पंजाब असेंबली में भारत के रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के पाकिस्तान को लेकर दिए गए बयान पर भी चर्चा हुई। असेंबली के सदस्य रमेश अरोड़ा ने पर्रिकर के बयान का मुद्दा उठाया।

उन्होंने पर्रिकर के बयान की निंदा करते हुए मांग की है कि विदेश विभाग इस मामले में विरोध जताए। भारतीय राजदूत को इस मामले में समन भेजकर अपनी नाराजगी जाहिर करे।

इतना ही नहीं रमेश अरोड़ा ने कश्मीर मुद्दे पर भारत को घेरते हुए आरोप लगाया कि वह यहां हिंसा फैला रहे हैं। पाकिस्तान असेंबली में कश्मीर मुद्दे पर दूसरे सदस्यों ने भी अपना पक्ष रखा और सभी ने एक सुर भारत सरकार के रवैये पर सवाल उठाए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>