अोवैसी ने यूपी में उतारा पहला कैंड‍िडेट, योगी को टक्कर देंगे मिर्जा दिलशाद

Apr 23, 2016

गोरखपुर (यूपी).2017 असेंबली इलेक्शन के लिए असद्दुदीन ओवैसी ने यूपी से अपनी पार्टी का पहला कैंडिडेट उतारा है। गौर करने वाली बात ये है कि एआईएमआईएम ने कैंडिडेट मिर्जा दिलशाद बेग को योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा (323) से चुनावी मैदान में उतारा है।
सभी वर्गों का मिल रहा है समर्थन…

एआईएमआईएम गोरखपुर के जिलाध्यक्ष समीर सिद्दीकी ने बताया कि अगर इलेक्शन में बीएसपी से एआईएमआईएम का गठबंधन हो भी गया तो ये पहली सीट नहीं बदली जाएगी।
उन्होंने बताया कि गोरखपुर ग्रामीण में 4 लाख वोटर्स हैं। इनमें 1.10 लाख मुस्लिम, 88 हजार दलित, बाकी निषाद, पासवान और सवर्ण जातियों के वोटर हैं।
उनकी पार्टी जय भीम और जय मीम की थ्योरी पर चलने वाली है। इसीलिए उन्हें सभी वर्गों का खुला समर्थन मिल रहा है।
बता दें, ये सीट बीजेपी के खाते में है और यहां से विजय बहादुर यादव एमएलए हैं।
कौन हैं मिर्जा दिलशाद बेग?
रायगंज मोहल्ले में रहने वाले मिर्जा दिलशाद बेग पुत्र स्व. मोहम्मद शकील 5 भाई हैं। वह सबसे छोटे हैं।
उनके 2 बेटे और 2 बेटियां हैं। इंटर की पढ़ाई पूरी करने के बाद फिटर ट्रेड से आईटीआई करने के दौरान ही उनका 23 अप्रैल 1986 को सीआरपीएफ में सि‍लेक्शन हो गया था। रेसलिंग खिलाड़ी मिर्जा की पोस्टिंग सीआरपीएफ की 62वीं बटालियन में थी, वहीं रिजाइन के समय वह बटालियन फिरोजपुर पंजाब में थे। 1992 में उन्होंने पारिवारिक कारणों से सीआरपीएफ से रिजाइन कर दिया और यहां आकर कॉस्मेटिक सामानों के बिजनेस से जुड़ गए। साथ ही कॉन्ट्रैक्टर के रूप में भी काम शुरू कर दिया। बीजेपी-सपा-कांग्रेस ने किया मुसलमानों का यूज दिलशाद बेग का कहना है कि बीजेपी, सपा, कांग्रेस सभी ने मुसलमानों और दलितों को सिर्फ वोट के लिए इस्तेमाल किया है। अब हमें इस्तेमाल नहीं होना है, बल्कि अपने मूल अधिकारों के लिए संघर्ष करना है। हमें फ्री में लैपटॉप और भत्ता नहीं चाहिए, बल्कि सहभागिता चाहिए। आजम खान जैसे चंद मुसलमानों को मिलाकर कुछ पार्टियां मुस्लिमों को केवल यूज कर रही हैं। मिर्जा ने कहा कि उनकी सीधी टक्कर बीजेपी से है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>