लॉजिकल बात करते हैं ओवैसी, पर भक्त जनों को समझने के लिए चाहिए थोडा दिमाग

Jun 21, 2016

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन के सर्वे सर्वा हैं. हैदराबाद से तीन बार सांसद रह चुके हैं. साल 2014 में जनाब संसद रत्न अवॉर्ड से नवाजे जा चुके हैं. उन पर तंज कसने वाले उनको ‘जिन्ना’ कहते हैं. हालांकि जिन्ना के बारे में हमारी जानकारी कम है. तो हम उन बेर के कांटों में उलझने नहीं जाएंगे.

ये तो हुआ उनका पॉलिटिकल बैकग्राउंड. जिसके बारे में हमको बात करने में कोई इंट्रेस्ट नहीं. बड़ा बोरिंग सा फील होता है हमको पार्लियामेंट, लाल बत्ती, रैली, पंफ्लेट, पोस्टर, इलेक्शन के बारे में बात करके. हम तो उसी के बहाने ओवैसी के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं. उनकी कुछ क्वालिटीज.

खाने खिलाने के शौकीन हैं ओवैसी

इस आदमी के बारे में बुरा बोलने वालों को डूब मरना चाहिए. अपनी हर स्पीच में खाने खिलाने की बात करता है. गोया “अतिथि देवो भव” का सारा दारोमदार उनके ऊपर है. कहते हैं दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है. अगर आपके पास पेट और दिल दोनों सलामत हैं. तो आज के बाद कभी उनके बारे में बुरा नहीं बोलोगे.

भारत माता के भक्त हैं

कहने को इनके बयान विवादित होते हैं. लेकिन हमने उत्तल लेंस लेकर खोजा. एक भी विवादित चीज निकल कर नहीं आई इनके बयानों में. कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि वो “भारत माता की जय” नहीं बोलेंगे. लेकिन ये बोलते हुए भी उन्होंने भारत माता की जय बोली थी. लेकिन निगेटिव लोगों ने अपने तरीके से उसको परोस दिया. फिर न्यूज चैनलों के पैनल महीनों इसी से गूंजते रहे. तो इस देश में सबसे ज्यादा भारत माता की जय बोलवाने का क्रेडिट अगर किसी को मिलेगा तो इस खुदा के बंदे को.

नारी सशक्तिकरण के पक्षधर हैं

आप कुछ भी कहो. बंदा अंदर से हीरा है. आप क्या सोचते हैं? कि वो सुबह उठते होंगे. मुंह में बुरुस खोंसे सोचते होंगे कि आज साध्वी प्राची के बारे में क्या बयान देना है? कितने बच्चे पैदा करने को बताना है? नहीं. उनके मन में होता है कि किसी न किसी तरह से औरतों को मुख्यधारा में शामिल करके रखें. और ये होगा कैसे? उनके बारे में बात करने से. इसलिए वो साध्वी प्राची या निरंजन ज्योति के बहाने महिलाओं की बात तो करते हैं ऐटलीस्ट.

इस तरह जो उनकी बातों पर गुस्सा होते हैं. या मजाक उड़ाते हैं, वो याद रखें कि वो बहुत लॉजिकल बात करते हैं. बस समझने के लिए दिमाग चाहिए.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>