योगी सरकार का आदेश, 15 अगस्त को यूपी के हर मदरसे में राष्ट्रगान गाने के साथ-साथ तिरंगा भी फहराना अनिवार्य

Aug 11, 2017
योगी सरकार का आदेश, 15 अगस्त को यूपी के हर मदरसे में राष्ट्रगान गाने के साथ-साथ तिरंगा भी फहराना अनिवार्य

4 दिन बाद देशभर में स्वंतंत्रता दिवस मनाया जायेगा। इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस को हर मदरसे में राष्ट्रगान गाने और तिरंगा फहराने का आदेश दिया है। इस आदेश को मदरसा शिक्षा परिषद ने जारी किया है। जिस में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के हर मदरसे में 15 अगस्त के दिन राष्ट्रगाना और तिरंगा फहराना जरुरी है।

मदरसा शिक्षा परिषद के जरिये एक पत्र जारी किया गया है। जिस में सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को ये आदेश दिया गया है। कि उत्तर देश के सभी मदरसों को स्वतंत्रता दिवस पर उनके यहां कार्यक्रम आयोजित कराने के साथ-साथ वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी करना होगा।

इस पत्र में लिखा है, ‘’आपसे अनुरोध है कि कृप्या अपने-अपने जनपदों में स्थित समस्त मदरसों को स्वत्रंता दिवस को हर्षोउल्लास के साथ उपरोक्त कार्यक्रम के अनुसार आयोजित कराये जाने के निर्देश देने का कष्ट करें। मदरसों से कार्यक्रम आयोजन संबंधी अनुपालन आख्यी की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी प्राप्त कर लें, ताकि उत्कृष्ट श्रेणी के कार्यक्रमों को भविष्य में दोहराया जा सके.’’

ये भी पढ़ें :-  बिहार के 13 जिलों में बाढ़ ने मचाई तबाही, मरने वालों की संख्या 56, ज्यादा की आशंका

आपको बता दें कि प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब इस तरह से वीडियोग्राफी कर मदरसों पर नजर रखी जाएगी। प्रदेश में लगभग 8000 मदरसे हैं जो प्रदेश मदरसा परिषद के तहत चलते हैं। इनमें से 560 मदरसे ऐसे हैं जो पूरी तरह से सराकर से मिले वित्तीय सहायता पर चलते हैं।

योगी सरकार के इस फैसले पर कुछ मुस्लिम संगठनों ने ऐतराज किया है। उनका कहना है कि 70 साल पहले आजादी की लड़ाई में इन्हीं मदरसों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया था, लेकिन आज देश की सरकार इन मदरसों को शक की नजर से देख रही है।

ये भी पढ़ें :-  दूसरे डॉक्टरों ने कहा: अपनी नाकामी छुपाने के लिए, योगी सरकार ने डॉ कफील खान को बकरा बनाया
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>