सिर्फ बार्सिलोना ने की थी वित्तीय मदद की पेशकश : शपेकोइंस प्रमुख

Mar 23, 2017
सिर्फ बार्सिलोना ने की थी वित्तीय मदद की पेशकश : शपेकोइंस प्रमुख

भीषण विमान हादसे का शिकार हुई ब्राजीलियाई फुटबाल क्लब शपेकोइंस के अध्यक्ष ने खुलासा किया है कि हादसे के बाद सिर्फ स्पेनिश क्लब बार्सिलोना ने उन्हें आर्थिक मदद के लिए पूछा था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बार्सिलोना ने इस हादसे के बाद शपेकोइंस क्लब को 250,000 यूरो (269,987 डॉलर) की सहायता दी थी।

पिछले साल नवंबर में हुए एक विमान हादसे में शपेकोइंस क्लब के 19 खिलाड़ी और कोचिंग स्टॉफ के सदस्यों की मौत हो गई थी।

शपेकोइंस क्लब के खिलाड़ी और प्रशिक्षक लामिया चार्टर विमान से कोलंबिया जा रहे थे, जब मेडेलिन के पास पहाड़ियों में विमान का ईंधन समाप्त होने के कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इस दुर्घटान में केवल छह लोग जीवित बचे, जिसमें शपेकोइंस क्लब के तीन खिलाड़ी, विमान के दो कर्मचारी और एक पत्रकार शामिल था।

शपेकोइंस क्लब के अध्यक्ष प्लिनीयो डेविड डे नेस फिल्हो ने स्पेन के रेडियो चैनल ‘काडेना सेर रेडियो’ को दिए एक बयान में कहा, “बार्सिलोना पहली टीम थी, जो हमारे समर्थन में आई और अब तक हमें वित्तीय मदद देने वाला वह एकमात्र क्लब है।”

शपेकोइंस को वित्तीय मदद देने के अलावा बार्सिलोना इस साल मई में शपेकोइंस के साथ दोस्ताना मैच भी खेलेगा। इस मैच से होने वाली अय को विमान में मारे गए खिलाड़ियों के परिजनों को दिया जाएगा।

नेस फील्हो ने कहा कि ब्राजील सेरी-ए (2016) चैम्पियन पाल्मेरास ने शपेकोइंस की इच्छानुसार ऋण पर अपने खिलाड़ियों को क्लब में खेलने की अनुमति दी है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>