देश में सिर्फ अटल, मोदी सरकारें भ्रष्टाचार मुक्त : भाजपा

May 29, 2017
देश में सिर्फ अटल, मोदी सरकारें भ्रष्टाचार मुक्त : भाजपा

भाजपा ने रविवार को कहा कि देश में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राजग सरकारें ही भ्रष्टाचार मुक्त हैं। भाजपा ने अपने दावे के पक्ष में 1948 के एक जीप स्कैंडल का राग अलापा।

भाजपा प्रवक्ता जी.वी.एल. नरसिम्हा राव ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, “सिर्फ दो नेताओं अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी ने देश में भ्रष्टाचार मुक्त सरकारें दी हैं। यहां तक कि प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के शासन में भी एक जीप स्कैंडल हुआ था।”

जीप स्कैंडल उस समय हुआ था, जब वी.के. कृष्णा मेनन ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त थे। यह स्कैंडल भारतीय सेना के लिए जीप खरीदने से संबंधित था।

ये भी पढ़ें :-  उर्दू में शपथ लेना मुस्लिम पार्षद को पड़ा भारी, BJP कार्यकर्ताओं ने मचाया हँगामा और की पीटाई

भारत सरकार ने लंदन स्थित एक कंपनी को 2,000 जीपों के ठेके दिए थे, जिसकी साख अच्छी नहीं थी। अधिकांश धनराशि का भुगतान करने के बाद भी मात्र 155 जीपें यहां आ पाईं। बाद में कृष्णा मेनन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के विश्वस्त सहयोगी और रक्षामंत्री बन गए।

राव ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के लिए मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा, “मोदी ने शासन से भ्रष्टाचार समाप्त कर देशभक्ति का परिचय दिया है, जिससे कोई भी इंकार नहीं कर सकता।”

उन्होंने नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक का साहसपूर्ण निर्णय लेने के लिए भी मोदी की प्रशंसा की।

राव ने कहा, “इसके लिए अपार साहस चाहिए, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि पूरी दुनिया सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत के पीछे खड़ी थी।”

ये भी पढ़ें :-  गुजरात चुनावःBJP के लिए प्रचार कर रहे स्वामी नारायण संप्रदाय के पुजारी पर हमला

पत्रकारों से बातचीत में राव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के तीन वर्ष पूरे होने के बाद जनता अच्छा महसूस कर रही है।

उन्होंने कहा, “जी हां, एक फील गुड जैसा वातावरण है..एक अच्छी शुरुआत हुई है और एक मजबूत बुनियाद पड़ी है, जिस पर एक अच्छी इमारत तेजी के साथ खड़ी की जा सकती है।”

राव ने कहा, “पिछले तीन वर्षो में हम एक बड़ी ताकत के रूप में उभरे हैं..दुनिया का कोई भी देश हमें नजरअंदाज नहीं कर सकता।”

उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर में राज्यपाल शासन की संभावना से इंकार किया और आशा जाहिर की कि राज्य में पीडीपी-भाजपा गठबंधन बना रहेगा।

ये भी पढ़ें :-  पहले मिटाई अपनी हवस की भूख, फिर लड़की पर मिट्टी का तेल डाल लगाई आग
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>