दुनिया का एक ऐसा अनोखा रेस्टोरेंट, जहाँ पर कब्रों के साथ बैठकर लोग खाते हैं खाना

Jan 10, 2018
दुनिया का एक ऐसा अनोखा रेस्टोरेंट, जहाँ पर कब्रों के साथ बैठकर लोग खाते हैं खाना

दुनिया भर में ऐसे बहुत से रेस्टोरेंट है जो अपनी अपनी खासियत के लिए जाने जातें है, लेकिन क्या कभी अपने सुना है कि कोई रेस्टोरेंट कब्रिस्तान के बीचों बीच में बना हुआ है, और वहां पर आने जाने वाले लोग कब्रों के साथ में ही बैठकर खाना खाते हैं।

आपको सुनकर हैरानी होगी ये रेस्टोरेंट विदेश में नहीं बल्कि हमारे भारत में ही बना हुआ है। जी है ये अजीबोगरीब रेस्टोरेंट गुजरात के अहमदाबाद में बनाया गया है। और ये रेस्टोरेंट वहां पर कब्रिस्तान के बीचों बीच में स्थित है। इस रेस्टोरेंट का नाम न्यू लकी है, जहाँ पर तकरीबन 26 कब्रे बनी हुई है। यहाँ पर आने जाने वाले लोग चाय के आलावा इस रेस्टोरेंट के खाने का भी मजा लेते है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये रेस्टोरेंट आज से लगभग 45 साल पहले सिर्फ एक टी-स्टाल हुआ करता था। जहाँ पर लोग इसमें सुबह-शाम को आकर चाय पिया करते थे। लेकिन ये टी-स्टाल लोगो के बीच में काफी फेमस हो गया जिससे इसे रेस्टोरेंट में बदल दिया गया। इस रेस्टोरेंट में कब्रों को स्‍ट्रील की जाली से ढक दिया जाता है।

इतना ही नहीं बल्कि यहाँ पर कब्रों की साफ-सफाई पर भी पूरा ध्यान दिया जाता है। लोगो का इस रेस्टोरेंट के बारे में मानना है कि कोई भी शुभ काम शुरू करने से पहले यहाँ पर आ जाने से वह काम पूरा हो जाता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>