एक बार फिर जला सहारनपुर, महाराणा प्रताप जयंती पर दो पक्षों में भिडंत, गोलीबारी में एक की मौत

May 06, 2017
एक बार फिर जला सहारनपुर, महाराणा प्रताप जयंती पर दो पक्षों में भिडंत, गोलीबारी में एक की मौत

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिला कल फिर एक बार जल उठा। महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर निकाली गयी शोभा यात्रा के दौरान दो पक्षों में झड़प के दौरान कई घरो को आग के हवाले कर दिया साथ ही दुपहिया वाहनों को आग लगा दी गयी। इसके अलावा झड़प के दौरान हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। फ़िलहाल पुलिस पुरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर चुकी है।

यह झड़प से हिंसा में तब्दील हुई घटना सहारनपुर के शब्बीरपुर गाँव की है। शुक्रवार को सिमलना गाँव में महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थापना का कार्यक्रम था। जिसमे आस पास के सभी गाँव से एक विशेष समुदाय के लोग सिमलना पहुँच रहे थे। शब्बीरपुर गाँव के लोग भी ट्रेक्टर ट्राली में भरकर लोग डीजे बजाते हुए कार्यकर्म में हिस्सा लेने जा रहे थे। यह बात दुसरे समुदाय को बुरी लगी। और लोगो के पर पथराव कर दिया जिसकी चपेट में आकर एक व्यक्ति घायल हो गया। ये घटना होने के बाद सिमलना गांव के लोगो ने फ़ोन कर सिमलना गाँव से सैकड़ो लोगो को वहां बुला लिया। इसके बाद पुरे गाँव में बवाल खड़ा हो गया। हिंसक भीड़ ने करीब 20-22 घरो और 12 दूपहिया वाहनों में आग लाग दी। इस दौरान दोनों समुदायो के बीच गोलीबारी होने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी।

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और स्थिती नियंत्रण में करने की कोशिश की। फ़िलहाल पुरे गाँव को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया था। मालूम हो की पिछले एक महीने में सहारनपुर में संप्रदायिक हिंसा की यह दूसरी घटना है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>