Omg: पहाड़ियों में 75 साल पहले गए दंपति का शव बरामद, जब बर्फ के अंदर…

Jul 24, 2017
Omg: पहाड़ियों में 75 साल पहले गए दंपति का शव बरामद, जब बर्फ के अंदर…

एक चौकाने वाली खबर सामने आई जिसे जानकर सब लोग हैरान रह गए, आपको भी यकीन नहीं होगा। घटना जब घाटी थी जब एक कपल 75 साल पहले स्विट्जरलैंड की बर्फ से ढंकी आल्पस पहाड़ियों मर गए थे। और अब पुरे 75 साल पुरुष और महिला का शव पूरी तरह सुरक्षित निकला है। बताया जा रहा है कि, ये दोनों 15 अगस्त 1942 के दिन गायों का दूध निकालने के लिए पहाड़ियों पर गए थे, लेकिन उसके बाद कभी नहीं लौटे। पुलिस ने बताया कि, दक्षिण स्विट्जरलैंड में तीन हजार मीटर की ऊंचाई पर स्थित स्की रिसार्ट डायबलर्ट्स मैसिफ की पहाड़ियों में गुरुवार को दोनों का शव अगल.बगल ही मिला। उनका बैकपैकए बोतलए किताब और घड़ी भी वहीं से मिली।

आपको बता दें कि, दंपति की सात संतानें बहुत पहले से इस बात का पता लगाना चाहती थी कि आखिर उनके मां.बाप के साथ क्या हुआ। बताया जा रहा है कि, 40 साल के घड़ी निर्माता मार्सिलिन डुमोलिन और उनकी स्कूल टीचर पत्नी फ्रांसिन अपने मवेशियों को चराने के लिए पहाड़ियों पर गए थे, जिसके बाद वह कभी नहीं लोटे थे।

रिसार्ट के प्रमुख बर्नार्ड चेनेन ने बताया कि दंपति द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान के कपड़े पहने हुए थे और उनका हर सामान पूरी तरह महफूज मिला। मामले की जांच में बताया जा रहा है कि, इस कपल की खाई में गिरने के कारण मौत हुई है। उनकी बेटी मेसिन ने बताया कि 15 अगस्त 1942 से लापता उनके माता.पिता के शव के डीएनए परीक्षण की जरूरत नहीं है। मेसिन को पूरा यकीन है कि, ये उनके मां.बाप के ही शव हैं। बताया कि लंबी खोजबीन के बाद उसे भरोसा नहीं था कि वह कभी अपने परिजनों का सही तरीके से अंतिम संस्कार कर पाएगी। उनकी बेटी बताती है कि 75 साल बाद आई उनकी इस खबर ने मेरे अंदर एक राहत की सांस दी है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>