Omg: अपने स्कूल के दिनों ड्रग लिया करते थे रणबीर, ये 9 स्टार्स जो है नशे की लत के शिकार

Jul 15, 2017
Omg: अपने स्कूल के दिनों ड्रग लिया करते थे रणबीर, ये 9 स्टार्स जो है नशे की लत के शिकार

कल के रोज़ यानि 14 जुलाई को बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म “जग्गा जासूस” रिलीज हुई है। इस फिल्म में रणबीर के साथ कैटरीना कैफ भी उनके साथ स्क्रीन शेयर कर रही हैं। लेकिन आप को बता दें कि आज करोड़ों की फैन फॉलोइंग रखने वाले रणबीर कपूर के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। कि एक वक्त वो ड्रग लेते थे। इस बात का रणबीर ने खुद 2011 में एक इंटरव्यू के दौरान बताया था। कि फिल्म ‘रॉकस्टार’ की शूटिंग के दौरान उन्होंने ड्रग्स लिया था। जब एक सीन की शूटिंग के दौरान उनको घबराहट हो रही थी। तो उन्होंने ड्रग्स लिया था। उसके बाद वो सीन शूट कर पाए थे।

रणबीर कपूर ने अपने इसी इंटरव्यू में ये भी बताया था। कि वो स्कूल के दिनों से ही ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था। लेकिन ये कम होने के बजाये इस की आदत पड़ गई थी। लेकिन अब उन्होंने अपनी इस बुरी लत से छुटकारा पा चुके हैं। लेकिन भले ही उन्होंने ड्रग्स छोड़ दिया हो, लेकिन वो अब भी चेन स्मोकर हैं।

लेकिन आप को बता दें कि बॉलीवुड में सिर्फ रणबीर ही ऐसी बुरी लत का शिकार नहीं हुए हैं। बल्कि ऐसे कई स्टार हैं। जिन्होंने नशे के आदी रहे हैं। उन्हें में से कुछ स्टार्स ये हैं।

* संजय दत्त:


बॉलीवुड में ‘बाबा’ के नाम से जाने जाने वाले स्टार एक्टर संजय दत्त भी अपने स्कूल के दिनों में ड्रग्स लेने लगे थे। और जब 1981 में उनकी मां नरगिस की मौत हो गई तो उसके बाद उनकी ड्रग्स लेने की लत और ज्यादा बढ़ गई थी। और जब 1981 में ही संजय दत्त की पहली फिल्म ‘रॉकी’ आई, तब उनकी उम्र सिर्फ 22 साल थी। उसके बाद 1982 उनकी फिल्म ‘विधाता’ आई जो सुपरहिट रही। संजय ने अपने करियर की शुरुआत बहुत ही शानदार तरीके से की। लेकिन 1982 में उनको ड्रग्स रखने के केस में 5 महीने की जेल हुई गई। तब उनके पिता सुनील दत्त ने उन्हें इस मुश्किल दौर से उबारा। और संजय को इससे छुटकारा दिलाने के लिए सुनील दत्त ने यूएस के रिहैब सेंटर में स्पेशल ट्रीटमेंट दिलवाया था। जीके लगभग तीन साल बाद 1985 में संजय ने फिल्म ‘जान की बाजी’ से फ़िल्मी पर्दे पर वापसी की।

ये भी पढ़ें :-  संजय दत्त की खूबसूरत पत्नी मान्यता दत्त का हुआ वो वाला वीडियो वायरल, देखिए

* दिव्या भारती:


1992 ‘दीवाना’ में अपनी बेहतरीन एक्टिंग दिखाकर ऑडियंस की फेवरेट बनीं थीं। लेकिन दिव्या भी शराब जैसी बुरी लत का शिकार थीं। इसी लत ने उनको सिर्फ 19 साल की उम्र में ही दुनिया से अलविदा कहलवा दिया था। दिव्या की मौत के समय उनकी ड्रेस डिजाइनर नीता लुल्ला मौजूद थीं। जिनके बयान के अनुसार 5 अप्रैल 1993 की रात में दिव्या ने उन्हें आउटफिट्स फाइनल करने के लिए अपने घर बुलाया था। लेकिन जब वो उनके घर पहुंचीं तो उन्होंने वहां देखा कि दिव्या शराब के नशे में डूबी थीं। और वो आउटफिट्स के बारे में बात करते हुए भी लगातार शराब पी रही थीं। कुछ देर बाद वे खिड़की की पर जाकर बैठ गेन गईं। तो नीता ने उन्हें नीचे उतरने को कहा, लेकिन दिव्या उनकी बात नहीं मानीं। और इसी नशे में डूबी कुछ देर के बाद वे 5 मंजिला इमारत से नीचे गिर गईं, जो दिव्या की मौत का कारण बना।

* राजेश खन्ना:


बॉलीवुड के एक और महान एक्टर राजेश खन्ना जिन्होंने लगातार 15 हिट फिल्म दिया था। लेकिन इसके बाद राजेश अपनी इस स्टारडम को संभाल नहीं पाए थे। और इनको भी शराब की लत लग गई। जहाँ उनके घर पर हर रोज पार्टी होती थी। जिसमें राजेश अपने दोस्तों के साथ खूब शराब पीते थे। और उनको शराब पीने की ऐसी लत लग गई थी कि राजेश अंत तक नहीं छोड़ पाए थे। जहाँ उनका लिवर डैमेज होने के कारण कई बार हॉस्पिटल में भर्ती भी कराना पड़ा था, और फिर जुलाई 2012 को वो इस दुनिया को छोड़ गए।

ये भी पढ़ें :-  अपने शायद पहले कभी नहीं देखीं होगी, बाहुबली की देवसेना की ये तस्वीरें

* मीना कुमारी:


मीना कुमारी बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस रही हैं। जिनका स्क्रीन पर कम, लेकिन स्क्रीन के बहार खूब चर्चा हुआ है। ऐसा कहा जाता है। कि करियर में मुकाम पा लेने के बाद, और कमाल अमरोही से अपने तलाक के बाद उनको शराब की ऐसी लत लग गई कि, वो नशे में ही शूटिंग करती थी। और बिना ड्रिंक किए एक शॉट कर पाना उनके लिए बहुत मुश्किल काम था।

* फरदीन खान:


एक और बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान जिनको सेंट्रल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 5 मई, 2001 में कोकीन रखने के आरोप में 5 दिनों तक हिरासत में रखा था। हालांकि, जमानत के बाद उनकी रिहाई हो गई थी। फरदीन खान बॉलीवुड में अपना कोई खास पहचान नहीं बना पाए। लेकिन इस विवाद के बाद तो उनको फिल्में भी मिलना बंद हो गई। और फ़िल्मी करियर पर पूरी तरह से ब्रेक लग गया।

* धर्मेंद्र:


1960 में धर्मेंद्र ने 25 साल की उम्र में फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। और फिर 2012 में फिल्म ‘यमला पगला दीवाना-2’ के प्रमोशनल उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात को कबूला किया था। कि शराब की लत ने उनका करियर खराब किया है। उन्होंने कहा था कि, “इन दिनों मैं पीता नहीं हूं, मैंने शराब की वजह से बतौर एक्टर अपने करियर को बर्बाद किया है।” और उनके अपने बयान के मुताबिक वे 15 साल की उम्र से लगातार शराब पी रहे हैं। और इसी लत की वजह से उनको भारी कीमत चुकानी पड़ी है।

ये भी पढ़ें :-  Omg: इतनी अश्लीलता से शूट होती हैं, B ग्रेड फिल्में

* राहुल महाजन:


इसी तरह से एक और एक्टर राहुल महाजन को 2006 में कोकीन के ओवरडोज की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। और उसी साल सिर्फ एक महीने पहले उनके पिता प्रमोद महाजन की गोली मारकर उनको इस दुनिया से दूर भेज दिया गया था। राहुल को हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें ड्रग रखने और लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था।

* विजय राज:


बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्मों में अपने कॉमेडी सीन्स से दर्शकों के चेहरे पर हंसी लाने वाले विजय राज को 2005 में दुबई के अबु धाबी के एयरपोर्ट पर ड्रग्स के आरोप में गिरफ्तार किया था। और जहाँ उन पर पुलिस ने ड्रग्स लेने का आरोप लगाया था। इन्होंने फिल्म ‘रन’, ‘जंगल’ और ‘मानसून वेडिंग’ जैसी कई फिल्मों में अपना जलवा दिखा चुके हैं।

* डीजे अकील:


इसी तरह जब म्यूजिशियन अकील 2007 में दुबई गए हुए थे, तो उनके पास से 0.06 ग्राम प्रतिबंधित ड्रग्स (Ecstasy) बरामद किया गया था। वे वहां दुबई में एक रेडियो प्रोग्राम के लिए गए हुए थे। लेकिन पुलिस रिपोर्ट्स के मुताबिक वो उनके ब्लड में इस ड्रग्स की मात्रा नहीं मिली थी। और इसके लिए वहगिरफ्तार भी हुए थे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>