Omg: मात्र 20 रुपए के स्‍टाम्‍प पर बेच दी जाती हैं इस गांव में लड़कियां

Sep 12, 2017
Omg: मात्र 20 रुपए के स्‍टाम्‍प पर बेच दी जाती हैं इस गांव में लड़कियां

इस खबर को पढ़कर शायद ही आप इस पर विश्वास कर पाएं कि, 21वीं सदी में भी लड़कियों को मात्र 20 रुपए के स्‍टाम्‍प पर लोग इसे मनोरंजन का सामान बना लेते हैं। लेकिन ये सच है कि मध्यप्रेदश में एक ऐसा गांव है, जहां लड़कियों की इज्जत की कोई अहमियत नहीं है। क्योंकि शिवपुरी के इलाके में महज 20 रुपए के Stamp पर मुहर लगाकर लड़कियों को बेच दिया जाता है।

बता दें कि मध्यप्रेदश के शिवपुरी में धड़ीचा नाम प्रथा सदियों से चली आ रही है। यह प्रथा औरतों की खरीद फरोख्त की प्रथा है। जहाँ 20 रुपए के Stamp पर साइन होते ही युवतियों के पति बदल जाते हैं, और वो किसी और के लिए मनोरंजन का सामान बन जाती है। क्योंकि इस प्रथा में बिकने वाली औरत और खरीदने वाले पुरुष के बीच एक कॉन्ट्रैक्ट किया जाता है। अगर ज्यादा रकम मिलती है। तो ज्यादा समय तक संबंध बने रहता है। लेकिन, अगर रकम कम हो तो बहुत जल्द ही कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो जाता है।

ये भी पढ़ें :-  अनोखे गाँव का अजब रिवाज़, जहाँ पर सास के हाथों से शराब पिलाने पर होती है शादी.....

और कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने पर महिला का किसी दूसरे पुरुष के साथ मनोरंजन का सामान बनने के लिए सौदा कर दिया जाता है। इस गांव में रहने वाली एक महिला के बताने के अनुसार इस कुप्रथा को खत्म करने के लिए कई बार सरकार ने प्रयास भी किए हैं। लेकिन फिर भी यह प्रथा खत्म नहीं हो पा रही है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>