Omg- अब न कांडोम और न ही नसबंदी, सिर्फ एक बून्द जेल बनेगा “गर्भनिरोधक”

Jun 15, 2017
Omg- अब न कांडोम और न ही नसबंदी, सिर्फ एक बून्द जेल बनेगा “गर्भनिरोधक”

दुनियाभर में लगभग सभी लोग गर्भधारण को रोकने के लिए कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियों का सहारा लेते हैं। और देखा जाता है कि शारारिक संबंध गर्भधारण के डर से कंडोम का खूब यूज़ किया जाता है। और अगर दिहान दिया जाये तो महिलाओं के पास गर्भनिरोध के तमाम उपाय मौजूद होते हैं, जबकि पुरुष कंडोम या नसबंदी जैसे कुछ पुराने उपाय पर ही निर्भर होते हैं। नसबंदी जितना खतरनका है उसके नुकसान के बारे में शायद कोई नहीं सोचता लेकिन आपको बता दें कि एक बार नसबंदी कराने के बाद पुरुष कभी दुबारा पिता नहीं बन सकता।

दुनियाभर में कई ऐसे मामले देखते हुए अब वैज्ञानिक एक ऐसा गर्भनिरोधक जेल बनाने जा रहें हैं जिसकी खूबियां जानकर आपके कान खड़े हो जाएंगे। इस जेल का यूज़ पुरुष भी कर सकेंगे। इस जेल का नाम वासलजेल है जो कि 2018 तक मार्केट में बिकने के लिए आ सकता है। इसको यूज़ करने का तरीका भी बेहद आसान होगा इस जेल को इंजेक्शन के जरिए शरीर में प्रवेश कराया जाएगा। शरीर में जाने के बाद ये जेल शारारिक संबंध के दौरान स्पर्म को बाहर आने से रोक लेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस जेल का इंजेक्शन 10 वर्षों तक काम करेगा। और बेहद खास बात ये है कि अगर पुरुष दुबारा पिता बनना चाहता है तो वह इसका असर कभी भी नष्ट कर सकता है। एक दूसरा इंजेक्शन और लगाए जाने के बाद इसके असर को समाप्त कर दिया जायेगा।

इस जेल का पहला टेस्ट 2017 में ही हो सकता है, साथ ही ‘द फारसेमस फाउंडेशन’ दुनिया भर में 2018 तक इस जेल को मार्किट में ला सकती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>