Omg- पुरुषों को होने वाली इन सभी, बीमारियों को ख़त्म करदेगा तरबूज..

Jun 03, 2017
Omg- पुरुषों को होने वाली इन सभी, बीमारियों को ख़त्म करदेगा तरबूज..

इन दिनों खूब जमकर गर्मी पड़ रही है और इस मौसम में तरबूज़ की बिक्री काफी हो रही है। आज हम आपको तरबूज़ से मिलने वाले कुछ फायदों के बारे में बताएंगे। तरबूज़ हमारी बॉडी को शीतलता तथा ताजगी प्राप्त करवाता है। तरबूज़ में बेहद में अधिक मात्रा में पानी होता है जो गर्मी से राहत दिलाने में बेहद मददगार साबित होता है। जी हां गर्मियों मे आप जितना तरबूज़ का सेवन करोगे आपके लिए उतना ही फायदा होगा। और अब हम आपको इससे जुड़ी एक और खास बात बताएंगे। क्या आप जानते हैं पुरुषों के लिए कितना लाभकारी है तरबूज़? चालिये हम आपको बता देतें हैं.. जानकर आपको भी हैरानी होगी कि कैसे तरबूज़ से पुरुषों को इतने फयदे मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-  पेट के बल सोने वाले लोग हो जाएं सावधान, शरीर में हो सकती है कई गंभीर बीमारियां

इस भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में पुरुषों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता दिखाई दे रहा है। जैसे कि, मोटापा, अनियंत्रित ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, दिल की बीमारियाँ और यौन संबंधी बीमारियाँ आदि। ऐसे में तरबूज़ पुरुषों के लिए एक अनमोल चीज़ है। आपको बता दें कि तरबूज मे कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फाइबर, विटामिन सी, ए और बी तथा लोहा, कैल्शियम, मैग्नीशियम,पोटेशियम और फास्फोरस जैसे महत्वपूर्ण खनिज होते हैं।

तरबूज में सिट्रलीन नाम का एमिनो एसिड पाया जाता है जो कि मेटाबॉलाइज़्ड होकर आर्जनीन में बदलता है। नाइट्रिक ऑक्साइड नामक यौगिक के बनने में आर्जनीन का इस्तेमाल होता है जो दिल के सही तरीके से काम करने में मददगार होता है। और साथ ही ये यह रक्त में कोलेस्ट्रोल के लेवल को कम करके हृदय को स्वस्थ रखने में मदद देता है। इससे रक्त प्रवाह संतुलित होता है तथा पुरुषों को एरेक्टिकल डाईफंक्शन मे लाभ होता है।

ये भी पढ़ें :-  पेट के बल सोने वाले लोग हो जाएं सावधान, शरीर में हो सकती है कई गंभीर बीमारियां

अमेरिका में हुए शोध में पता लगा है कि एक तरबूज वियाग्रा की एक टैबलेट के बराबर ही सक्षम है। बताया गया है कि सिर्फ तरबूज खाने से ही नहीं बल्कि इसका जूस पीने से भी हार्मोन टेस्टास्टेरॉन बढ़ता है। जो कि पुरुषों मे पौरुष शक्ति का संचार करता है। साथ साथ ये आपके शरीर का वजन घटाने में भी अत्यंत लाभकारी होता है। तरबूज का सेवन आपको किसी मौसम में फायदा करता है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>