OMG: यहाँ की लड़कियों से शादी करने पर मिलते हैं 3 लाख रुपए महीना

Jul 27, 2017
OMG: यहाँ की लड़कियों से शादी करने पर मिलते हैं 3 लाख रुपए महीना

इन दिनों इंटरनेट पर एक न्यूज काफी वायरल हो रही है। कि आइसलैंड की सरकार यहां की लड़कियों से शादी करने पर दूसरे देश के लड़कों को हर महीने 5 हजार डॉलर (3 लाख 33 हजार रुपए) देगी। जिस की वजह देश में मर्दों की कम जनसंख्या को बताया जा रहा है।

बता दें कि दुनिया में आइसलैंड की गिनती बेस्ट टूरिस्ट प्लेसेज में होती है। इस देश की लड़कियां भी काफी खूबसूरत होती हैं। लेकिन इन दिनों एक न्यूज़ से काफी सुर्ख़ियों में है। न्यूज़ ये है कि आइसलैंड की सरकार यहां की लड़कियों से शादी करने पर दूसरे देश के लड़कों को हर महीने 5 हजार डॉलर (3 लाख 33 हजार रुपए) देगी। इस ऑफर के मुताबिक लड़के को अपनी मनपंसद लड़की को चुनकर उससे शादी करनी होगी और उसी देश में उसके साथ बसना होगा। अगर न्यूज वेबसाइट्स की मानें तो इस ऑफर में नॉर्थ अफ्रीका के लोगों को ज्यादा प्रेफरेंस दिया जाएगा। लेकिन इस तेज़ी से वायरल हो रही खबर की सच्चाई और ही कुछ है।

ये भी पढ़ें :-  कट्टर मुस्लिम नहीं थे जिन्‍ना! 40 साल के जिन्ना को दोस्‍त की 16 साल की बेटी से हुआ था प्‍यार

झूठी फोटोज और खबर की जांच करने वाली साइट snopes.com ने इस न्यूज़ को फेक बताया है। इस वेबसाइट के अनुसार, आइसलैंड में 1007 पुरुषों पर महिलाओं की जनसंख्या 1000 है। लेकिन दूसरी तरफ इस वायरल हो रही खबर में ये बताया जा रहा है कि लड़कियों की संख्या ज्यादा है, जो कि बिलकुल ही गलत है। दरअसल, हुआ कुछ यूँ कि इसके बारे में किसी शख्स ने ‘द स्पिरिट व्हिसपर्स’ (The Spirit Whispers) नाम के एक ब्लॉग पर लिखा था, लेकिन कई वेबसाइट्स ने इसको न्यूज़ बनाकर छाप दिया। जो बहुत तेज़ी से वायरल होने लगी।

 

और तो और इस न्यूज़ के सामने आते ही आइसलैंड की कई लड़कियों ने दूसरे देश के अनजान लोगों को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भी सेंड करना शुरू कर दिया था। जिस से लोगों को ये सही लगने लगा कि वहां की सरकार ने वाकई में ऐसी घोषणा कर दी है, लेकिन उसके बाद ही वहां की सरकार हरकत में आई, और इस बात से साफ़ इनकार कर दिया, लेकिन उसके साथ-साथ ही दूसरे देश के लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड वाली लड़कियों पर कार्रवाई भी की।

ये भी पढ़ें :-  100 सालो से आसमान पर राज कर रही है ये फैमिली
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>