OMG! यहां छोटे-छोटे बच्चों को शौक से पिलाई जाती है सिगरेट, उन्हें रोकने के लिए नहीं है नियम-कानून

Jan 10, 2018
OMG! यहां छोटे-छोटे बच्चों को शौक से पिलाई जाती है सिगरेट, उन्हें रोकने के लिए नहीं है नियम-कानून

एक तरफ लोगों को धूम्रपान के खतरे से अवगत किया जा रहा है। जिसके लिए पूरी दुनिया में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि इस दुनिया में एक ऐसा मुलिक है जहाँ पर छोटे-छोटे बच्चों को धूम्रपान करना बड़े ही शौक से सीखाया जाता है। वहां के बच्चों को सिगरेट बड़े ही शौक से पिलाई जाती है।

 

बता दें कि आपको ये जानकार हैरानी होगी कि कोई कैसे छोटे-छोटे बच्चों को सिगरेट पीला सकता है मगर यह सच है। कि पुर्तगाल में छोटे बच्चों को बड़े ही शौक से सिगरेट पिलाई जाती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुर्तगाल के वाले डे सेल्ग्यूएरियो में इन दिनों ईसाईयों का एपिफनी उत्सव चल रहा है। जिस में लोग अपने अपने बच्चों को सिगरेट पीने के लिए प्रेरित करते हैं। जो वहां की परंपरा में शामिल है।

ये भी पढ़ें :-  11 साल से श्मशान में नौकरी कर रही यह महिला, ईसाई होकर भी पूरे विधान से कराती हैं हिंदुओं का दाह संस्कार

स्थानीय परंपरा के मुताबिक, वहां पांच साल से ज्यादा उम्र वाले बच्चे विशेष अवसर पर धूम्रपान कर सकते हैं। उनके लिए कोई भी रोक नहीं है। हालांकि पुर्तगाल में तंबाकू के इस्तेमाल के लिए 18 साल की उम्र की जा रही है। मिली रिपोर्ट के अनुसार ​हर साल राजा की दावत नामक इस उत्सव की दुनिया भर में आलोचना होती है, लेकिन इस पर कोई अपनी प्रतिक्रिया देने के बजाए सदियों पुरानी परंपरा के सम्मान में स्थानीय लोग सिगरेट का पैकेट अपने बच्चों के लिए खरीदते हैं। जिसे उनके बच्चे बड़े ही आराम के साथ पीते हैं। इतना ही नहीं बल्कि अगर पुर्तगाल में अगर माता-पिता अपने बच्चों को सिगरेट पीना सीखा रहे हैं तो उन्हें रोकने के लिए कोई नियम-कानून नहीं है। जो उनको रोक सके।

ये भी पढ़ें :-  सर्वे का खुलासा-'79% महिलाएं और 78% पुरुष रखते हैं बेटी की चाह'
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>