Olive Oil दूर करे सेहत की कई परेशानियां!

Apr 10, 2017
Olive Oil दूर करे सेहत की कई परेशानियां!

1. मोटापा
ऑलिव ऑयल अगर आप खाने में खाते हैं तो इससे आपको जो फैट मिलता है तो हैल्थी फैट होता है इसको आप सलाद के ऊपर डाल कर भी खा सकते हैं इस से भूक आपको कम लगती है और आपके अंदर कैलोरीज भी कम  में जाता है।

2. तनाव
आप इस बात को जानकर हैरानी होगी कि अगर हम अपनी रोजाना डाइट में ओलिव आयल यूज करेंगे तो हम तनाव मुक्त रहेंगे और हमेशा फ्रैशनेस  महसूस करेंगे।

3. डायबिटीज 
जो लोग डायबिटीज के मरीज है उनको ऑलिव ऑयल अपने खाने में जरूर इस्तेमाल करना चाहिए और जो लोग इस शुगर की बीमारी से भी दूर रहना चाहते हैं उनके लिए यह बेस्ट ऑप्शन है इससे दिल रोग भी नहीं होता है।

4. दिमाग रखे चुस्त दुरुस्त
ऑलिव ऑयल को ब्रेन फूड माना जाता है क्योंकि इसके अंदर विटामिन इ पाया जाता है जिससे आपका दिमाग तेज होता है और बुढ़ापे में होने वाली दिमाग की समस्या भी खत्म हो जाती है।

ब्रेस्ट कैंसर से बचाव
अगर आप रोज ऑलिव ऑयल खाएंगे तो आपको ब्रेस्ट कैंसर भी नहीं होगा और इसमें जो तत्व पाए जाते हैं वह औरतों को ब्रेस्ट कैंसर से काफी हद तक बचाते हैं।

पत्थरी 
जिनके किडनी की समस्या होती है और उनके शरीर में कैल्शियम की अधिक मात्रा हो जाती है तो ऐसे मैं उन्हें रोज सुबह उठकर एक चौथाई कटोरी नींबू का रस और एक चौथाई कटोरी ऑलिव ऑयल का मिश्रण मिला कर पीना चाहिए इससे यह समस्या दूर हो जाती है।

7. जोड़ो का दर्द 
अगर आपको जोड़ों के दर्द की समस्या है तो आप 2 चम्मच सेब के सिरके में ऑलिव ऑयल मिक्स करके दर्द वाली जगह पर हल्के हाथ से मसाज करें ऐसे ही हफ्ते में एक बार करें आप के जोड़ों का दर्द गायब हो जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>