आपका मोटापा वजन बढ़ाना आसान है कम करना बहुत मुश्किल

Feb 09, 2017
आपका मोटापा वजन बढ़ाना आसान है कम करना बहुत मुश्किल

इसके लिए एक्सरसाइज और स्ट्रेट टाइपिंग जरूरी है। मगर एक ऐसा उपाय भी घर में है जो आसानी से आपको वजन कम करने में मदद रूप होता है। और यह है इलायची।

बस हर रोज इलायची का सेवन करें और देखें कैसे आपका वजन नियंत्रण में आ जाता है। इलायची की खासियत है कि यह आपके पाचन तंत्र को शक्तिशाली बना देता है। पाचन सुधारने से शरीर में टॉक्सिन कम होते हैं। metablosim सुधर जाता है और पाचनशक्ति की प्रॉब्लम  उत्पन्न नहीं होता है । इससे वजन नियंत्रण में आ जाता है।

इलायची को मुंह मेे रख के इसको चूसते रहिए। दिन भर इसको चूसते रहो।अगर इसको चबाना अच्छा नहीं लगता है  तो इसका पाउडर दूध में मिलाकर पिए। सब्जी में डाले फ्रूट जूस में डाले और अन्य तरीके से उपयोग करें। सवेरे ग्रीन टी में इलायची अदरक काली मिर्च और पुदीना मिलाने से वजन कम होता जाएगा।

इलायची पेट को भी साफ रखता है और पाचन की समस्या  को उत्पन्न नहीं होने देता है। जिसका असर डाइजेशन पर होता है। एसिडिटी से इंडिकेशन और अन्य समस्या होता है ।वो इलायची के खाने से खत्म हो जाता है। सर्दी जुखाम और श्वास नली की बीमारियों में इलायची अत्यंत फायदेमंद है ।जिसे दिल मजबूत हो जाता है और ब्लड सरकुलेशन सुधर जाता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>