ओबामा ISIS का संस्थापक, और हिलेरी सह-संस्थापक: डोनाल्ड ट्रंप

Aug 11, 2016

डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बराक ओबामा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने पश्चिम एशिया से यूरोपीय शहरों तक कहर बरसाने वाले इस्लामिक स्टेट की स्थापना की है.

इससे कुछ ही क्षण बाद किसी अन्य विषय पर बोलते समय ट्रंप ने राष्ट्रपति का पूरा नाम- बराक हुसैन ओबामा- लेते हुए उनके बारे में बात कही.

ट्रंप ने फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल के बाहर एक धुंआधार प्रचार रैली के दौरान कहा, ‘आप जानते हैं कि वे कई मामलों में राष्ट्रपति ओबामा का सम्मान करते हैं. वह आईएसआईएस के संस्थापक हैं.’

उन्होंने अपने इस आरोप पर जोर देने के लिए इस आरोप को तीन बार दोहराया.

राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप पूर्व में डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन पर इस समूह की स्थापना का आरोप लगा चुके हैं. बुधवार को इस आरोप को ओबामा पर लगाते हुए उन्होंने कहा कि ‘धूर्त हिलेरी’ दरअसल इस समूह की सहसंस्थापक हैं.

 

ट्रंप लंबे समय से आरोप लगाते रहे हैं कि ओबामा और उनकी पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी ने पश्चिम एशिया के लिए ऐसी नीतियां अपनाईं, जिनके कारण इराक में सत्ता के लिहाज से शून्य पैदा हो गया. इस शून्य का फायदा आईएस ने उठाया.

ट्रंप ने इराक से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने की ओबामा की घोषणा की कड़ी आलोचना की. ओबामा के कई आलोचकों का कहना है इस फैसले ने एक ऐसी अस्थिरता पैदा की, जिसमें आईएस जैसे चरमपंथी समूह फलते-फूलते हैं.

व्हाइट हाउस ने ट्रंप के आरोप पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>