ट्रंप के काम को नापसंद करने वालों की संख्या बढ़ी : सर्वे

Mar 24, 2017
ट्रंप के काम को नापसंद करने वालों की संख्या बढ़ी : सर्वे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कामकाज को पसंद करने वाले अमेरिकी नागरिकों की संख्या में गिरावट आई है। एक ताजा सर्वेक्षण में सिर्फ 37 फीसदी लोगों ने ट्रंप के कामकाज पर संतुष्टि जाहिर की है, जबकि पिछले महीने ट्रंप के कामकाज पर 41 फीसदी लोगों ने संतुष्टि जताई थी। समाचार चैनल सीएनएन ने क्विनीपिएक विश्वविद्यालय द्वारा बुधवार को जारी किए गए सर्वेक्षण के आंकड़ों में कहा गया है कि 56 फीसदी अमेरिकी आबादी ने ट्रंप के कामकाज को नापसंद करने की बात कही है।

सर्वेक्षण के अनुसार, प्रत्येक 10 में से चार प्रतिभागियों ने कहा कि उन्हें लगता है कि ट्रंप आम अमेरिकी जनता की परवाह करते हैं, जबकि 57 फीसदी लोगों ने ऐसा मानने से इनकार किया।

इससे पहले फरवरी में किए गए सर्वेक्षण की अपेक्षा इस बार ट्रंप के कामकाज की प्रशंसा करने वाले लोगों में चार फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

क्विनीपियाक विश्वविद्यालय के सर्वेक्षण में यह भी कहा गया है कि ट्रंप की आर्थिक नीति की प्रशंसा करने वाले लोगों की संख्या पहली बार नापसंद करने वाले लोगों से कम रही। सर्वेक्षण में 48 फीसदी अमेरिकियों ने जहां कहा कि ट्रंप अमेरिका की अर्थव्यवस्था संभालने में नाकाम रहे हैं, वहीं 42 फीसदी लोगों का कहना है कि ट्रंप की आर्थिक नीति सही है।

16 से 21 मार्च के बीच यह सर्वेक्षण 1,056 लोगों के बीच किया गया, जिसके आंकड़ों के तीन से चार फीसदी ऊपर या नीचे होने की संभावना है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>