खुशखबरी! अब टिकट बुकिंग काउंटर से मिलेगा प्रीमियम तत्काल टिकट

Jun 17, 2016

नयी दिल्ली। रेलवे प्रीमियम तत्काल टिकट को लेकर बड़ा बदलाव करने जा रही है। तमाम विरोध के बावजूद रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। इस नए फैसले के बाद आप रेलवे टिकट काउंटर से भी प्रीमियम तत्काल टिकट ले सकेंगे। रेलवे 26 जून से इस फैसले को लागू करेगी। रेलवे बोर्ड ने अपने निर्देश में कहा है कि प्रीमियम तत्काल टिकट अब सिर्फ आईआरसीटीसी पर उपलब्ध नहीं होगा बल्कि अब प्रीमियम टिकट रेलवे के टिकट बुकिंग काउंटर पर भी कटेगा।

आपको बता दें कि फिलहाल ये टिकट सिर्फ आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिए बुक किया जा सकता है, लेकिन रेलवे बोर्ड के आदेश जारी होते ही रेलवे ने रिजर्वेशन सॉफ्टवेयर में प्रीमियम टिकट की बुकिंग को लेकर जरुरी बदलाव किए जाने लगे है और माना जा रहा है कि 26 जून से ये टिकट काउंटर पर भी उपलब्ध होने लगेगी।

गौरतलब है कि अचानक यात्रा करने की स्थिति वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे बोर्ड ने 2014 में प्रीमियम तत्काल कोटा शुरू किया था। तत्काल कोटे में से 50 फीसदी बर्थ इस प्रीमियम तत्काल कोटे के तहत रिजर्व होते है। जिसके तहत हवाई जहाज की तरह डायनॉमिक फेयर रेट सिस्टम पर कंफर्म दी जाती है। प्रीमियम तत्काल टिकट के तहत जैसे-जैसे बर्थ संख्या घटती जाती है, रिजर्वेशन चार्ज बढ़ते जाते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>