अब उत्तर प्रदेश में विकास सबका होगा, किसी का तुष्टीकरण नहीं : योगी

Mar 26, 2017
अब उत्तर प्रदेश में विकास सबका होगा, किसी का तुष्टीकरण नहीं : योगी

आदित्यनाथ योगी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार अपनी कर्मस्थली गोरखपुर पहुंचे। शनिवार को यहां उनका भव्य स्वागत हुआ। शहर के एमपी इंटर कॉलेज के मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में विकास सबका होगा, किसी का तुष्टीकरण नहीं। योगी ने कहा कि वैध बूचड़खानों पर कार्रवाई नहीं होगी, लेकिन अवैध बूचड़खानों को हटाना है। इन बूचड़खानों को एनजीटी के नियमों के तहत हटाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “बालिकाओं की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं होनी चाहिए। रात 10-12 बजे भी लड़कियां उप्र में सुरक्षित महसूस करे, ऐसी व्यवस्था बनानी है। शोहदों पर कड़ाई होनी चाहिए।”

ये भी पढ़ें :-  नौकरी के बहाने दिल्ली ले गया प्रेमी, अश्लील फोटो खींच दी धमकी, कहा-'तू किसी और की हुई तो सब मरेंगे'

उन्होंने कहा कि सहमति के साथ बैठे युवक-युवतियों को कतई न छेड़ा जाए। प्रदेश की जनता कानून का राज कायम करने में अपना सहयोग दे।

योगी ने कहा, “मुख्यमंत्री का पद कर्तव्य निभाने के लिए मिला है। गांव, गरीब और किसानों के लिए तत्परता के साथ काम करूंगा। भ्रष्टाचार मुक्त शासन होगा, गुंडाराज समाप्त होगा। जनता के लिए संवेदनशील प्रशासन होगा।”

योगी अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताना नहीं भूले। उन्होंने कहा, “मुझे दी गई जिम्मेदारी के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं। प्रधानमंत्री एक आदर्श हैं और हमारे मार्गदर्शक भी हैं।”

उन्होंने कहा, “विकास सबका होगा, तुष्टिकरण किसी का नहीं करूंगा। मैं जाति, मजहब, लिंग के नाम पर भेदभाव नहीं करूंगा।”

ये भी पढ़ें :-  विडियो: भाजपा नेता ने की गुंडागर्दी, दलितों से गंदे तालाब में लगवाई डुबकी

पूर्व की समाजवादी पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए योगी ने कही, “पुरानी सरकार ने कभी नौजवानों, महिलाओं, सरकारी कर्मचारियों, व्यापारियों की चिंता नहीं की। पिछले कई दशकों से पूर्वाचल को पिछड़ा बनाए रखा गया। प्रधानमंत्री ने यहां आकर गोरखपुर फíटलाइजर फैक्ट्री को चालू कराया। प्रधानमंत्री ने यहां की जनता के लिए एम्स दिया है। ऐसे में हम सब के सामने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक आदर्श हैं।”

मुख्यमंत्री योगी ने अपने भाषण में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ करते हुए कहा कि अमित शाह ने भाजपा को एक नए युग में प्रवेश करा दिया है। लोग सोचते थे कि भाजपा कभी उप्र में पूर्ण बहुमत की सरकार नहीं बना सकती। सौ से डेढ़ सौ सीटें मिलने का कयास लगाया जा रहा था, लेकिन शाह ने जो कहा, वही हुआ।

ये भी पढ़ें :-  चलती ट्रेन में अश्लील हरकत करने लगे बदमाश, रेप से बचने के लिए मां-बेटी ने लगा दी छलांग

गोरखनाथ की धरती से मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने घोषणा किया कि कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए एक लाख रुपये का अनुदान भाजपा सरकार देगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हज हाउस की तर्ज पर उप्र में कैलाश मानसरोवर हाउस भी बनेगा।

योगी ने कहा कि 15 जून तक प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बना दिया जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>