अब बीजेपी के पूर्व सांसद का दावा, मैंने तोड़वाई थी बाबरी मस्जिद, अशोक सिंघल और महंत अवैद्यनाथ भी थे इसमें शामिल

Apr 21, 2017
अब बीजेपी के पूर्व सांसद का दावा, मैंने तोड़वाई थी बाबरी मस्जिद, अशोक सिंघल और महंत अवैद्यनाथ भी थे इसमें शामिल

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए बाबरी मस्जिद गिराने में शामिल बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत 13 आरोपियों के खिलाफ अपराधिक साजिश रचने के आरोप में केस चलाने की अनुमति दे दी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मामले को रायबरेली से लखनऊ स्थानांतरित कर दिया। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उमा ने यहां पत्रकारों से कहा, “कोई साजिश नहीं थी, हमने जो कुछ किया खुल्लम-खुल्ला किया।”
सुप्रीम कोर्ट के अहम फैसला के बाद अचानक बीजेपी के पूर्व सांसद डॉ रामविलास दास वेदांती का बयान आया है कि बाबरी मस्जिद विध्वंस उनके कहने पर किया गया। दास का कहना है कि बाबरी मस्जिद का ढांचा मेरे कहने पर तोडा गया था। मैंने ही कारसेवको से ढांचे को तोड़ने के लिए कहा था। हालाँकि दास ने इस पुरे मामले में लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का बचाव किया।

उन्होने कहा की लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी कारसेवको को काफी समझाने का प्रयास किया था। लेकिन दास ने विश्व हिन्दू परिषद् के अशोक सिंघल और महंत अवैद्यनाथ पर मामले में शामिल होने का आरोप लगाया। कहा कि दोनों इस मामले में शामिल थे। आपको बतादे कि खुद दास वेदांती बाबरी विध्वंस मामले में आरोपी है।

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने साफ़ कर दिया कि इस मामले में अब देरी नहीं होगी। इस मामले की अब रोजाना सुनवाई की जाएगी। इसके अलावा सुनवाई करने वाले जज का ट्रान्सफर नही किया जायेगा। इस पुरे मामले की सुनवाई दो साल में पूरी होगी साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मामले को रायबरेली से लखनऊ स्थानांतरित कर दिया। कोर्ट का फैसला आने के बाद विपक्षी पार्टिया उमा भारती और कल्याण सिंह से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने के लिए कहा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>