अब बाहरी देश से आये लोग सऊदी शॉपिंग मॉल्स में नहीं करेंगे काम, सऊदी अरब ने जारी किया आदेश

Apr 22, 2017
अब बाहरी देश से आये लोग सऊदी शॉपिंग मॉल्स में नहीं करेंगे काम, सऊदी अरब ने जारी किया आदेश

सऊदी अरब ने घोषणा की है कि अब कोई बाहरी देश का इंसान सऊदी अरब के शॉपिंग मॉल में काम नहीं करेगा। सऊदी शॉपिंग मॉल्स में केवल सऊदी नागरिक ही काम करेंगे। श्रम और सामाजिक विकास मंत्री (अली अल-घॉफ़ैस) ने सऊदी अरब में बंद पड़े शॉपिंग सेंटरों में सऊदी नागरिक को काम करने के लिए एक आदेश जारी किया है।

सऊदी के श्रम एवं सामाजिक विकास मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सऊदी अरब के शॉपिंग सेंटरों में कपड़ों और इनरवीअर की दुकानों में केवल महिलाएं ही काम कर सकेंगी। उनका कहना है कि ऐसी दुकान शॉपिंग मॉल के अन्दर ही स्थित होती हैं। वहीँ दूसरी दुकानों में सऊदी पुरुष ही काम कर सकेंगे। फिलहाल अभी सऊदी अरब के शॉपिंग मॉल्स में प्रत्येक पांच में से एक कर्मचारी ही सऊदी नागरिक है।

श्रम एवं सामाजिक विकास मंत्रालय ये कदम सऊदी नागरिकों में बेरोजगारी दर को कम करने के लिए उठाया है। यह भी माना जा रहा है सऊदी नागरिक शॉपिंग मॉल्स में काम करेंगे तो उनमें बेरोजगारी दर कम होने के साथ-साथ उन्हें माल के अन्दर ठन्डे वातावरण में काम करने का मौका मिलेगा। तथा बाहरी बाहरी कामों के लिए प्रवासी कामगारों को काम पर रखा जायेगा।

शॉपिंग मॉल्स में काम करने के दौरान उन्हें कोई प्रवासी से उचित दूरी बनाने में भी आसानी रहेगी, कोई आपत्तिजनक हरकत नहीं कर सकेगा, खैर सऊदी प्रशासन की इस कदम को लेकर मंशा चाहे जो भी हो, ये तय है कि सऊदी अरब में प्रवासियों के लिए काम के अवसरों में कटौती होने के साथ साथ मुसीबत और बढ़ने वाली है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>