अब Facebook देने जा रहा है अपने यूजर्स को कमाई का मौका!

Apr 21, 2016

नई दिल्ली : अब फेसबुक भी अपने यूजर्स को पैसे कमाने का मौका देने वाला है। खबरें आ रही हैं कि फेसबुक यूजर भी अपनी पोस्ट के जरिए कमाई कर सकेंगे, या किसी खास मुहिम के लिए दान के रूप में पैसे जुटा सकेंगे।
‘द वर्ज’ की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल नेटवर्क ने पिछले सप्ताह एक यूजर सर्वे करवाया। इस सर्वे से साफ पता चल रहा है कि फेसबुक यूजर्स के लिए पैसे कमाने का विकल्प देने पर भी विचार कर रहा है। सर्वे में एक आइडिया ‘टिप जार’ का भी विकल्प था, जिसमें फैन्स फेसबुक यूजर्स के लिए पैसे डोनेट कर सकेंगे।

और इसके अलावा आप किसी भी कंटेंट के जरिए स्पॉन्सरशिप, समाजसेवा के तहत पैसे देने और विज्ञापन से हो रही कमाई में हिस्सेदारी जैसे तमाम तरीकों से पैसे जुटा पाएंगे।

इस सर्वे में एक और बात सामने आई कि एक ‘कॉल टू एक्शन’ (फेसबुक पेज पर मौजूद रहने वाला फीचर) बटन होगा, जो आपके फॉलोअर्स को साइन अप पर ले जाएगा। आपकी पोस्ट तक ले जाने के लिए या कुछ खरीदने के लिए यह फॉलोअर्स को डायरेक्ट करेगा।

वैरिफाइड यूजर ही ले सकेंगे फायदा :-

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि फेसबुक यह फीचर सभी यूजर्स के लिए लेकर आएगा या सिर्फ वैरिफाइड यूजर्स के लिए। सर्वे में वेरीफाइड यूजर्स को स्पॉट किया गया था।साइट ने हाल ही में लाइव वीडियो फंक्शन भी लॉन्च किया था। मीडिया पार्टनर्स को स्पॉन्सर्ड वीडियो ब्रैंड लोगो के साथ इस्तेमाल करने की इजाजत मिली थी। मौजूदा समय में फेसबुक एक यूजर को अपनी पोस्ट के जरिए पैसा कमाने का मौका नहीं देता है।
हालांकि अभी फिलहाल यह एक महज सर्वे ही है। लेकिन यह टेस्ट इस ओर इशारा करते हैं कि ऐसा नया फीचर जल्द ही फेसबुक लेकर आ सकता है। फेसबुक ने लॉन्ग टर्म में जो सोच रखा है उसके हिसाब से ही इस पर फैसला लिया जाएगा।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>