अब वरिष्ठ सचिव से भिड़ीं ईरानी, दो दिन में जारी किए दो दर्जन से अधिक नोट्स

Aug 18, 2016

नई दिल्ली। मानव संसाधन विकास मंत्री से कपड़ा मंत्री बनी स्मृति ईरानी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। ईरानी की अपने मंत्रालय के लोगों से बन नहीं रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक उनकी वरिष्ठ सचिव रशमी शर्मा से कहासुनी हो गई। यह बात इतने आगे बढ़ गयी कि प्रधानमंत्री कार्यालय को बीच में दखल देना पड़ा।

अंग्रेजी समाचार पत्र ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरानी पिछले दो दिनों में दो दर्जन से ज्यादा नोट्स रशमी को भेज चुकी हैं। जिसमें मंत्रालय से जुड़ी कुछ जरुरी बातों का जवाब मांगा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक ईरानी इस बात से भी नाराज हैं कि सारी फाइल रशमी के पास से होकर गुजरती हैं।

ये भी पढ़ें :-  वीडियो- मासूम लड़की रोते हुए मां से बोली, मेरी कोख में मेरे पिता का बच्चा है, इतना सुनते ही मां..

इसके साथ ही दोनों के बीच कई और बातों को लेकर भी मतभेद हैं। अक्टूबर में मंत्रालय की तरफ से एक ‘टेक्सटाइल समिट’ करवाया जाना है। इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से 6 हजार करोड़ रुपए दिए जा रहे हैं। इस मुद्दे पर भी स्मृति और रशमी के बीच मतभेद है। ईरानी और रशमी की अधिकारियों के सामने भी कहा-सुनी हुई थी।हालांकि, जब रशमी से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने किसी भी तरह का मतभेद होने से इंकार किया।

रशमी 1982 बिहार केडर की आईएएस ऑफिसर हैं। इसके साथ ही वह कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा की बहन भी हैं। उन्हें दिसंबर में कपड़ा मंत्रालय में लगाया गया था। वहीं स्मृति ईरानी को 5 जुलाई को हुए कैबिनेट फेरबदल में मानव संसाधन विकास मंत्रालय से हटाकर कपड़ा मंत्रालय दिया गया था। प्रकाश जावड़ेकर को स्मृति की जगह HRD मंत्रालय सौंपा गया है। स्मृति इससे पहले भी कई विवादों में फंस चुकी हैं।

ये भी पढ़ें :-  उप्र में 1,627 गांव 30 अप्रैल तक खुले में शौच से मुक्त होंगे

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>