अब एसएमएस के जरिए आधार को पैन से जोड़ें, जानिए कैसे

Jun 01, 2017
अब एसएमएस के जरिए आधार को पैन से जोड़ें, जानिए कैसे

आयकर विभाग ने बुधवार को कहा कि लोग केवल एक एसएमएस भेजकर पैन के साथ आधार संख्या को जोड़ सकते हैं। आयकर विभाग ने राष्ट्रीय दैनिकों में विज्ञापन देकर कहा है, “लोग यूआईडीपीएएन फॉर्मेट में दोनों नंबर लिखकर 567678 या 56161 पर एसएमएस भेजकर आधार को पैन के साथ जोड़ सकते हैं।”

विज्ञापन में बताया गया है कि यह एसएमएस सुविधा सिर्फ उनके लिए है, जिनका आधार और पैन में एक ही नाम है।

आयकर विभाग ने इससे पहले कहा था कि उसने अपनी वेबसाइट पर भी आधार संख्या को पैन से जोड़ने की सुविधा दी है। जिन लोगों के दोनों कार्ड पर अलग-अलग नाम हैं, वे वेबसाइट पर जाकर आधार को पैन से जोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-  उत्तर प्रदेश के CM योगी की तस्वीर से शादी करने वाली 4 महिलाओं पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज़

विज्ञापन में कहा गया है, “पंजीकृत मोबाइल नंबर पर वन टाइम पासवर्ड (आधार ओटीपी) के माध्यम से नाम में मामूली मेल नहीं होने पर भी पैन से आधार संख्या जोड़ी जा सकती है।”

आयकर विभाग की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इनकमटैक्सइंडियाफाइलिंग डॉट जीओवी डॉट इन पर जाकर पैन से आधार को जोड़ा जा सकता है।

आधार संख्या को नया पैन बनवाते वक्त भी उससे जोड़ा जा सकता है।

पैनकार्ड रखने वाले पैन सेवा प्रदाता एनएसडीएलईजीओवी (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट टीआईएन-एनएसडीएल डॉट कॉम) और यूटीआईआईटीएसएल (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट यूटीआईआईटीएसएल डॉट कॉम) या आयकर विभाग की वेबसाइट (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इनकमटैक्सइंडिया डॉट जीओवी डॉट इन) पर जाकर पैन से आधार संख्या को जोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें :-  पहले मिटाई अपनी हवस की भूख, फिर लड़की पर मिट्टी का तेल डाल लगाई आग
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>