ब्रिटेन यात्रा का पनामा मामले से कोई लेना-देना नहीं : मरियम नवाज

Feb 09, 2017
ब्रिटेन यात्रा का पनामा मामले से कोई लेना-देना नहीं : मरियम नवाज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने उन रपटों को खारिज कर दिया है, जिनमें कहा गया है कि वह पनामा दस्तावेजों के लीक मामले को लेकर ब्रिटेन की यात्रा पर हैं। एक सप्ताह के लिए ब्रिटेन की यात्रा पर गईं मरियम नवाज ने ट्वीट किया, “मैं ब्रिटेन में अपने बेटे को देखने आई हूं। इंशा अल्लाह हम एक हफ्ते में वापस लौटेंगे।”

पाकिस्तान टुडे के मुताबिक, उनकी अचानक ब्रिटेन यात्रा से इसके पनामा दस्तावेज लीक मामले से जुड़े होने की अटकलें लगने लगीं थीं। इस मामले की सुनवाई इस्लामाबाद के सर्वोच्च न्यायालय की पांच सदस्यीय न्यायाधीशों की पीठ कर रही है।

हालांकि मरियम नवाज ने रपट का मजाक बनाते हुए कहा, “मीडिया के एक वर्ग द्वारा मेरी यात्रा को गलत रंग देना हस्यास्पद है।”

पनामा लीक मामले की सुनावई 13 फरवरी से फिर शुरू होने की उम्मीद है। इसे पीठ के एक न्यायाधीश न्यायमूर्ति शेख अजमत सईद के खराब स्वास्थ्य की वजह से स्थगति किया गया था।

बीते महीने जर्मन समाचार पत्र दैनिक सुड्डेयुचे जेइतुंग ने कथित तौर पर मरियम नवाज के एक विदेशी कंपनी मिनर्वा फाइनेंसियल सर्विसिस से जुड़े होने संबंधित दस्तावेजों को ट्वीट किया था।

नेस्कोल और नीलसन एंटरप्राइजेज की मिनर्वा होल्डिंग कंपनी है। दोनों विदेशी कंपनियां घोटाले के केंद्र में हैं। बीबीसी की हाल की एक रपट के मुताबिक नेस्कोल और नीलसन ने मध्य लंदन में चार फ्लैट खरीदे हैं, जिसे शरीफ परिवार का बताया गया है।

पनामा दस्तावेजों में शामिल नामों में शरीफ की बेटी मरियम और बेटे हसन और हुसैन के नाम शामिल हैं। दस्तावेजों से पता चलता है कि वे विदेशी कंपनियों के जरिए लंदन में अचल संपत्ति के मालिक हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>