फ्रिज को साफ करने से पहले ध्यान दें इन बातों पर

Apr 28, 2017
फ्रिज को साफ करने से पहले ध्यान दें इन बातों पर

अगर आपने फ्रिज को साफ करने का मूड बनाया है तो सबसे पहले पानी को हल्का सा गर्म करें। फिर उसके अंदर सोडा बाई कार्बोनेट मिलाये। फिर उसमे डालकर अच्छे से मिलाएं फिर इस मिश्रण के अंदर मुलायम कपड़ा भी डाले और उससे अपने फ्रीज को साफ करें।

फ्रिज में हम कई तरह की चीजें रखते हैं तो उसी में हम फ्रिज में सब्जी भी रखते हैं। और कई बार फ्रिज में से सब्जी निकालते समय उसमें सब्जी गिर जाती है कई महिलाएं इन सब्जी के दाग को छुड़ाने के लिए चाकू का इस्तेमाल करती हैं ऐसा करने से फ्रिज का पेंट भी उतर जाता है।

कई महिलाएं आशा करते हैं कि वह फ्रिज को खुले पानी के साथ धो देती है जिसकी वजह से फ्रिज खराब हो जाता है और उसमें करेंट आ जाता है ऐसे में उन्हें सूती कपड़े के साथ थोड़ा गीला करके फ्रिज को साफ करना चाहिए।

जिस दिन आपने फ्रिज को साफ किया है उस दिन उसके अंदर हर सामान को ढक कर रखें। ताकि एक दूसरे की स्मेल एक दूसरे खाने में ना चली जाए और हमेशा फ्रिज के अंदर आधा नींबू काटकर रखें इससे फ्रिज में बिल्कुल भी दुर्गंध नहीं चलेगी।

फ्रिज मे कोई भी सामान गरम नहीं रखना चाहिए जिसमे हमेशा ठंडा सामान ही रखें वरना फ्रिज खराब हो जाएगी।

फ्रिज के अंदर कभी भी केला, कटा हुआ प्याज और आलू इस तरह की चीजें ना रखें। वरना फ्रिज में से स्मेल आएगी और जब भी आप फ्रिज में पनीर को रखें तो उसे पॉलिथीन में पैक करके रखा है इससे पनीर फ्रेश रहेगा।जब भी आप का फ्रिज साफ करने को मन करें तो सबसे जरूरी काम आपको पहले यह करना है की उसका होल्डर निकाल दें और मेन स्विच बंद करते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>