सिर्फ बालों पर ही नहीं, महिलाओं को इन अंगो पर भी करना चाहिए नारियल तेल का इस्तेमाल, होंगे कई फायदे

May 13, 2017
सिर्फ बालों पर ही नहीं, महिलाओं को इन अंगो पर भी करना चाहिए नारियल तेल का इस्तेमाल, होंगे कई फायदे

नारियल तेल इस्तेमाल हर घर में किया जाता है। यह हमारे बालों के साथ साथ हमारी त्वचा के लिए भी बहुत ज्यादा फायदेमंद साबित होता है। इससे आंखों के नीचे काले घेरे साफ हो जाते हैं। इसके अलावा नारियल के तेल से बालों को भी मजबूती मिलती है। इसके अलावा नारियल के तेल के और भी बहुत सारे फायदे हैं।

सेल्यूलेट
की समस्या कई महिला महिलाओं को सेल्यूलेट की समस्या होती है। शरीर पर एक्स्ट्रा फैट जम जाने के कारण उनकी बाजुए और उनकी थाइस अधिक देखने को मिलती है। इसे दूर करने के लिए नारियल के तेल को क्रीम की तरह इस्तेमाल किया जाए तो इसमें आपको आराम मिलेगा। इसके लिए दो चम्मच नारियल के तेल में थोड़ा सा शहद मिला लें। अब इसे रात को सोने से पहले प्रभावित जगह पर लगाएं। इसका इस्तेमाल करने से आपको इस समस्या में बहुत जल्दी आराम मिलेगा।

त्वचा ताजी
अपनी स्किन को स्वस्थ रखने के लिए रोजाना रात को सोने से पहले नारियल के तेल को अपने चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी त्वचा को पोषण मिलेगा और आपकी त्वचा कोमल बनेगी।

नाखून
कई बार हमारे नाखून बहुत ज्यादा सख्त हो जाते हैं। ऐसे में नाखूनों को काटना बहुत मुश्किल हो जाता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए नाखूनों पर नारियल के तेल का मसाज करें। जिससे आपके नाखून साफ हो जाएंगे और इसके अलावा आप चाहे तो रोजाना पर नाखूनों की के तेल से मालिश कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके नाखून मजबूत और लंबे होंगे ।

आई लैशेज
पलकों को घना बनाने के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल होता है। रोजाना आंखों का मेकअप करने की वजह से हमारी पलके हल्की होने लगती हैं और हमारे पलको के बाल झड़ने लगते हैं। इसके लिए रात को पलकों पर नारियल का तेल जरूर लगाए। कई महिलाएं प्राइवेट एरिया अंडर आर्म के बाल निकालने के लिए क्रीम का इस्तेमाल करती है। ऐसे में शेविंग क्रीम की जगह नारियल का तेल लगाएं। जिससे स्किन सॉफ्ट होगी। और आसानी से निकल जाएंगे।

हाथ नरम
महिलाएं घर के काम में बहुत ज्यादा व्यस्त रहती हैं। वो अपने हाथों का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रख पाती है। ऐसे में अपने हाथों में रात को सोने से पहले नारियल तेल लगाएं। ऐसा करने से आपके कष्ट हाथ मुलायम हो जाएंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>