दिमागी हालत सही न रहने पर घूमता था सड़कों पर, फैमिली ने किया था पहचानने से इंकार, पुलिस ने बनाया ‘जेंटलमैन’

Aug 31, 2016
दिमागी हालत सही न रहने पर घूमता था सड़कों पर, फैमिली ने किया था पहचानने से इंकार, पुलिस ने बनाया ‘जेंटलमैन’

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के कोरबा में मोरल पुलिसिंग का एक बेहतरीन मामला सामने आया जब पुलिस ने इलाके में एक कमजाेर दिमागी हालत वाले शख्स का हुलिया बदलकर जेंटलमैन लुक दे दिया। इसके बाद उसके घरवालों की तलाश करने पर उसके परिवार के लोगों ने थाने पहुंचकर उसे पहचाना। खास बात यह है कि ऐसा करने के बाद उस शख्स के व्यवहार में भी काफी फर्क आया है।
कोरबा के बालको नगर स्थित बस स्टैंड में कई महीनों से एक मेंटली डिस्टर्ब व्यक्ति ने डेरा जमा लिया था, जिस कारण वहां गंदगी पसर गई थी। शिकायत मिलने पर पुलिस ने उस उसे वहां से हटवा दिया था। लेकिन वह दोबारा उस जगह आ गया। जानकारी होने पर टीआई यदुमणि सिदार स्टाफ के साथ बस स्टैंड पहुंचे और उस शख्स को गाड़ी में बिठाकर थाना लाए। थाने में उससे पूछताछ करते हुए परिवार की जानकारी लेने की कोशिश की गई। बातचीत से शख्स की दिमागी हालत पूरी तरह से खराब नहीं होने का पता चला। इसके बाद उसे थाने में ही शैंपू-साबुन से नहलाया गया और उसके बाल कटवाकर नए कपड़े पहनाए गए। इस तरह से उसका लुक ही बदल गया।

अाखिरकार परिवार से मिलवाया। जो शख्स बड़े-बड़े बालों में अर्धनग्न घूमता था और उससे दुर्गंध उठती थी, उसे देखकर ऐसा नहीं लगा कि यह वही है। साथ ही उसके बर्ताव में भी काफी बदलाव देखा गया। पुलिस ने उसे खाना खिलाने के बाद उसकी डॉक्टरी जांच कराई और फैमिली की खोज की गई। रविवार को जानकारी मिलने पर बालको के रहने वाले सतीश जायसवाल थाने पहुंचे। उसने अर्धविक्षिप्त को अपना छोटा भाई संतोष बताया। उसने बताया कि दिमागी रूप से बीमार होेने की वजह से वह घर में नहीं रुकता है। पुलिस संतोष को इलाज के लिए बिलासपुर के सेंद्री मेंटल हॉस्पिटल भेजने की तैयारी में है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>