सात राज्यसभा प्रत्याशी में एक भी मुसलमान नहीं: बुखारी

May 19, 2016

लखनऊ- शाही इमाम मौलाना बुखारी आज समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे हैं। सूत्रों के मुताबिक बुखारी यह शिकायत लेकर मुलायम सिह के पास पहुंचे हैं कि सपा ने जो सात राज्यसभा प्रत्याशी उतारे हैं, उनमें से एक भी मुसलमान नहीं हैं।

सूत्रों के मुताबिक बुखारी खुद राज्यसभा जाना चाहते थे पर सपा की ओर से प्रत्याशी न बनाए जाने से वे खासे नाराज हैं। इमाम बुखारी और मुलायम सिंह के बीच बैठक चल रही है। इस बैठक में सीएम अखिलेश यादव भी मौजूद हैं। बैठक में कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव, आशु मल्लिक, पश्चिम के कुछ मुस्लिम सपा नेता भी मौजूद हैं। कैबिनेट मंत्री आजम खान इस बैठक में मौजूद नहीं हैं।

सूत्रों के मुताबिक हाल के दिनों में पश्चिम यूपी में जिस तरह से मुसलमानों ने सपा का साथ छोड़ा है और मुसलमान बाहुल्य देवबंद सीट पर उपचुनाव में कांग्रेस के हाथों सपा पराजित हुई, उससे सपा सुप्रीमो विचलित हैं।

मुलायम को अपना वोट बैंक खिसकता दिख रहा है। इस मीटिंग को उस लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बुखारी यह शिकायत लेकर मुलायम के पास पहुंचे हैं कि राज्यसभा में किसी मुसलमान को सपा ने नहीं भेजा। विधानपरिषद में एक मुसलमान बुक्कल नवाब को भेजा गया, पर वह भी शिया समुदाय से आते हैं, जो सपा का वोट बैंक नहीं है। इस बैठक को आजम खान के कद के लिए सही नहीं माना जा रहा है क्योंकि इमाम बुखारी आजम खान के धुर विरोधी माने जाते हैं।

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
 
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>