उत्तरी बगदाद, वाहन में आत्मघाती विस्फोट, 10 की मौत

Jul 25, 2016

उत्तरी बगदाद के एक नाके पर सोमवार एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे वाहन में विस्फोट कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में दस लोगों की मौत हो गई.

खालिस शहर के प्रवेश स्थल पर हुए इस विस्फोट में 36 लोग घायल हो गए. इलाके के स्थानीय अधिकारी हसन अल ममरी और दियाला प्रांत के स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता फरीस अल अजावी ने यह जानकारी दी. इस हमले की तत्काल जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है लेकिन इस्लामिक स्टेट के जिहादी समूह इराक में आत्मघाती हमले करते रहते हैं.

एक दिन पहले ही बगदाद के कधीमिया में आत्मघाती हमला हुआ था जिसकी जिम्मेदारी आइएस ने ली थी. इस विस्फोट में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई थी.
साल 2014 में पश्चिमी और उत्तर बगदाद के बड़े इलाके में आईएस ने कब्जा कर लिया था, लेकिन अब इराकी बलों ने यहां अपनी पकड़ बना ली है और मोसुल पर कब्जा करने के लिए युद्ध का मैदान तैयार कर रही हैं. मोसूल देश का ऐसा अकेला शहर बचा है जहां अब भी आइएस का कब्जा है.
अब जिहादी इसका बदला नागरिकों पर हमला करके ले रहे हैं. विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि जिहादियों की जमीन पर पकड़ कमजोर हो रही है, ऐसे में इस किस्म के और हमले हो सकते हैं.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>