गैर-मुस्लिम छात्र के कुरान पढ़ने से खुफिया विभाग में मचा हड़कंप, छात्र से की पूछताछ

Aug 10, 2016
गाजियाबाद।  बीए द्वितीय वर्ष के छात्र के कुरान पढ़ने पर धर्म परिवर्तन करने की अफवाह से खुफिया विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में खुफिया विभाग के अधिकारी छात्र के घर पहुंचे और जानकारी हासिल की। वहीं हिंदू संगठनों के लोगों का भी छात्र के बाहर तांता लग गया। उधर छात्र का कहना है कि उसने हिंदी में कुरान पढ़ी थी, मगर धर्म परिवर्तन नहीं किया है।
अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार परिजनों का कहना है कि कालोनी में कुछ लोगों से उनका विवाद चल रहा है और उन्होंने यह अफवाह उड़ाई है।मामला मोदीनगर कोतवाली अंतर्गत एक कालोनी से जुड़ा है। कालोनी निवासी युवक बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। बताया जाता है कि रमजान के दौरान छात्र ने एक अपने मुस्लिम दोस्त से हिंदी में धार्मिक ग्रंथ कुरान लेकर पढ़ी थी। इस दौरान छात्र ने दाढ़ी, मूंछ नहीं बनवाई। इससे कालोनी में छात्र के धर्म परिवर्तन की चर्चा शुरू हो गई। चर्चा होते-होते मंगलवार को खुफिया विभाग और हिंदू संगठनों के लोगों के कानों तक पहुंची तो हड़कंप मच गया।
आनन-फानन में एलआईयू और हिंदू संगठन के लोग छात्र के घर पहुंचे और बातचीत की। छात्र ने बताया कि उसने हिंदी में कुरान जरूर पढ़ी है, मगर धर्म परिवर्तन नहीं किया है। छात्र के परिजनों का कहना है कि उनका कालोनी में कुछ लोगों से विवाद चला आ रहा है। यह अफवाह उन्हीं लोगों ने उड़ाई है। उनका बेटा हनुमान चालीस पढ़ने वाला है।

 

सीओ एलआईयू अलका धर्मराज सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। छात्र से पूछताछ की जा चुकी है। छात्र ने धर्म परिवर्तन करने की बात से इनकार किया है। इसके बावजूद भी जांच कराई जा रही है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>