धूम्रपान उतार दिल की विफलता के जोखिम

Sep 17, 2016
धूम्रपान उतार दिल की विफलता के जोखिम

धूम्रपान मोटा दिल की दीवारों और दिल की पंपिंग क्षमता में कमी के साथ जुड़ा हुआ है – दो कारकों दिल की विफलता का खतरा बढ़ से जुड़ा है, एक नए अध्ययन में चेतावनी दी है।

कि धूम्रपान दिल के लिए बुरा लंबा है, लेकिन नए अध्ययन के लिए जाना जाता रहा है , अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के जर्नल सर्कुलेशन में : हृदय कल्पना कीजिए , एक स्पष्ट व्यवस्था है जिसके द्वारा तंबाकू दिल की विफलता का खतरा बढ़ सकता पता चलता है।

” ये आंकड़े है कि धूम्रपान स्वतंत्र रूप से दिल का मोटा होना और दिल समारोह है, जो दिल की विफलता के लिए एक उच्च जोखिम के लिए नेतृत्व कर सकते हैं , यहां तक कि जो लोग दिल के दौरे की जरूरत नहीं है में की बिगड़ती नेतृत्व कर सकते हैं सुझाव है, ” अध्ययन के विल्सन के प्रमुख लेखक ब्रिघम और बोस्टन में महिला अस्पताल , मैसाचुसेट्स से Nadruz जूनियर ।

अध्ययन, औसत उम्र 75.7 और हृदय रोग का कोई स्पष्ट संकेत के प्रतिभागियों में आयोजित किया, यह भी पाया कि संचयी सिगरेट जोखिम की उच्च दर – कितना और कब तक लोगों को अपने जीवनकाल के दौरान धूम्रपान किया है के उपाय – अधिक से अधिक दिल के नुकसान के साथ जुड़े थे।

“अधिक लोगों को धूम्रपान, अधिक से अधिक दिल की संरचना और समारोह है, जो सिफारिशें करते हुए कहा है कि धूम्रपान खतरनाक है और इसे रोका जाना चाहिए पुष्ट करने के लिए नुकसान,” Nadruz जूनियर कहा।

अध्ययन समुदाय (ARIC) अध्ययन है जो एक इकोकार्डियोग्राम कराना पड़ा में Atherosclerosis जोखिम में 4580 प्रतिभागियों से डेटा की जांच की।

यहां तक कि ऐसे उम्र, जाति, बॉडी मास इंडेक्स, रक्तचाप, मधुमेह और शराब की खपत के रूप में कारकों के लिए लेखांकन के बाद, वर्तमान धूम्रपान करने वालों nonsmokers और पूर्व धूम्रपान करने वालों की तुलना में, मोटा दिल की दीवारों और कम पम्पिंग समारोह था।

“अच्छी खबर यह है कि पूर्व धूम्रपान करने वालों को कभी नहीं धूम्रपान करने वालों के साथ तुलना में समान दिल संरचना और समारोह था,” वरिष्ठ अध्ययन के लेखक ने कहा कि स्कॉट सुलैमान, हार्वर्ड मेडिकल स्कूल और ब्रिघम और महिला अस्पताल में प्रोफेसर ने कहा।

“यह पता चलता है कि मायोकार्डियम पर तंबाकू के संभावित प्रभाव धूम्रपान समाप्ति के बाद प्रतिवर्ती हो सकता है,” सुलैमान का उल्लेख किया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>