नोकिया के दो स्मार्टफोनबेहद कम कीमत में

Jul 26, 2016

दूरसंचार क्षेत्र की बड़ी कंपनियों में शुमार फिनलैंड की कंपनी नोकिया स्मार्टफोन के साथ बाजार में वापसी की तैयारी में है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यह कंपनी इस साल के अंत तक दो नया एंड्रायड 7.0 नूगा के साथ आने की तैयारी में है।

द इंक्वायरर की खबर के अनुसार, दो ऐसे डिवाइस हैं जिनका नामकरण अभी नहीं किया गया है। इनकी मेटल डिजाइन आईपी 68 प्रमाण पत्र की अर्हता को पूरा करती है। इसका मतलब यह हुआ कि सैमसंग के गैलेक्सी S7 की तरह ही इन पर पानी का प्रभाव नहीं पड़ेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, हो सकता है यह स्मार्ट फोन 5.2 इंच और 5.5 इंच क्यूएचडी स्क्रीन और फिंगरप्रिंट स्कैनर और नए तरह के कैमरे से युक्त हो। दोनों स्मार्टफोन के स्प्लीट स्क्रीन मोड व अत्याधुनिक खूबियों से संपन्न होने की उम्मीद है। संकेत तो यह भी मिले हैं कि ये 3D टच जैसी तकनीक से लैस होंगे।

ये भी पढ़ें :-  वीडियो- महिलाओं के लिए बाज़ार में आई ये खास ब्रा, इस ब्रा को कर सकते हैं स्मार्टफोन से कनेक्ट

बाजार में अपने वजूद को बचाए रखने के लिए संघर्ष कर रही इस कंपनी ने मई में कहा था कि उसने फिनलैंड स्थित एचएमडी को नोकिया ब्रांड नाम से मोबाइल फोन और टैबलेट बनाने का लाइसेंस दिया है।

दो साल पहले माइक्रोसॉफ्ट ने नोकिया के फोन व्यवसाय को 7.2 अरब डालर में खरीदा था। माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल अपने फोन के प्रयासों में 7800 नौकरियों में कटौती की है और 7.6 अरब डॉलर खर्च किए हैं।

माइक्रोसॉफ्ट की लुमिया और विंडोज फोन रणनीति नाकाम हो गई क्योंकि दोनों की बिक्री और विंडो फोन की बाजार की हिस्सेदारी बहुत कम हो गई है।

ये भी पढ़ें :-  Jio यूज़र्स हो जाए सावधान- 31 मार्च के बाद सभी ग्राहकों को देना होगा इतना पैसा

यह माना जा रहा है कि नोकिया विंडोज फोन के साथ सफल नहीं हुई जिसकी वजह से मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी दूसरी योजना पर काम कर रही है।

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected