कोहली, स्मिथ के खिलाफ नहीं होगी कोई कार्रवाई : आईसीसी

Mar 08, 2017
कोहली, स्मिथ के खिलाफ नहीं होगी कोई कार्रवाई : आईसीसी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को कहा कि मंगलवार को संपन्न दूसरे टेस्ट मैच के संबंध में भारतीय कप्तान विराट कोहली और आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। गौरतलब है कि बेंगलुरू टेस्ट में आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान उमेश यादव की गेंद पर स्मिथ को पगबाधा दिए जाने के बाद कोहली और स्मिथ के बीच थोड़ी कहासुनी हो गई थी।

पगबाधा करार दिए जाने के बाद ऐसा प्रतीत हुआ कि स्मिथ डीआरएस लेने के लिए आस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम से संकेत मांगते दिखे। मैदानी अंपायर निजेल लोंग ने उन्हें ऐसा करने से रोका भी, जिसके बाद कोहली, स्मिथ से उलझ पड़े।

आईसीसी ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा, “आईसीसी ने इस मामले में दोनों घटनाओं पर विचार किया और इस नतीजे पर पहुंचा कि किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। आईसीसी पूरी तरह स्पष्ट है कि किसी भी खिलाड़ी पर आचार संहिता का कोई मामला नहीं बनता।”

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि बेहद प्रतिस्पर्धी रहे इस टेस्ट मैच में खिलाड़ी ऊर्जा और आवेश में थे, हालांकि मैच अधिकारियों और दोनों टीमों के कप्तानों को अगले मैचों के दौरान इस तरह की स्थितियों को नजरअंदाज करने की कोशिश करनी चाहिए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>